सिटीजन चार्टर को मजबूत करेगा निगम

  • सिटीजन चार्टर को मजबूत करेगा निगम
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-12:54 AM

नई दिल्ली(सज्जन चौधरी): दिल्ली में भ्रष्टाचार के विरूद्ध लड़ाई अब तेज हो चली है। दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बाद अब दिल्ली नगर निगम सिटीजन चार्टर को मजबूत करने जा रहा है।

निगम आयुक्त की ओर से अधिकारियों को सिटीजन चार्टर का पालन करते हुए काम समय पर करने के निर्देश दिए हैं। सिटीजन चार्टर का पालन न करने पर अधिकारियों पर निगम आयुक्त स्वयं कार्रवाई करेंगे। निगमायुक्त के इस आदेश से अधिकारियों पर दबाव बनेगा और जनता को महीनों दफ्तरों के चक्कर काटने से निजात मिलेगी। 

पूर्वी दिल्ली नगर निगम आयुक्त एस.कुमारस्वामी ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सिटीजन चार्टर फॉलो करने के निर्देश देते हुए कहा है कि अगर किसी के भी खिलाफ सिटीजन चार्टर का पालन न करने की शिकायत मिलती है तो स्वयं निगम आयुक्त के ऑफिस से उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है तीनों निगमों का एक सिटीजन चार्टर है, जिसके तहत हर काम के लिए समयसीमा तय की गई है। हालांकि, सिटीजन चार्टर हमेशा से लागू है, लेकिन इसका पालन कभी नहीं किया गया। तीनों निगमों में आजतक किसी भी अधिकारी के खिलाफ सिटीजन चार्टर का पालन न करने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You