जब हाथों में डंडे लिए मनसे कार्यकर्त्ताओं ने टोल प्लाजा पर की तोड़फोड़

  • जब हाथों में डंडे लिए मनसे कार्यकर्त्ताओं ने टोल प्लाजा पर की तोड़फोड़
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-1:04 AM

मुंबई: हाथों में डंडे लिए हुए और पथराव करते हुए मनसे के कार्यकर्ताओं ने आज बांद्रा-वर्ली सी लिंक टोल प्लाजा पर तोडफ़ोड़ की। उधर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के हिंसा भड़काने वाले भाषण की पड़ताल की जा रही है। मनसे कार्यकर्ताओं ने कल भी राज्यभर में अनेक टोल प्लाजाओं पर तोड़फ़ोड़ की थी। कार्रवाई की चेतावनी से बेपरवाह 50 से अधिक मनसे कार्यकर्ता आज गाडिय़ों में बैठकर सी लिंक पर टोल बूथ पर पहुंचे और वहां कर्मचारियों को धमकाया। उन्होंने तोडफ़ोड़ भी की।

सहायक पुलिस आयुक्त एस कोलेकर ने को बताया कि बाद में गैरकानूनी तरीके से एकत्रित होने, दंगा करने और सरकारी कर्मचारियों को काम करने से रोकने के मामले में 16 मनसे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। राज ठाकरे ने नवी मुंबई में रविवार की रात को अपने भाषण में कार्यकर्ताओं से कहा था कि टोल पर पैसा नहीं दें और ‘‘कोई मांगे तो उसे तोड़ दें।’’ तब से मुंबई, ठाणे, पुणे, नासिक, जालना और औरंगाबाद में 20 से अधिक टोल संग्रह केंद्रों पर मनसे कार्यकर्ताओं ने हमला किया।

पुलिस महानिदेशक संजीव दयाल ने कहा कि राज के कथित भड़काउ भाषण की जांच हो रही है। उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘‘हम कानूनी दृष्टि से राज ठाकरे के भाषण का अध्ययन कर रहे हैं। हम देखेंगे कि क्या कोई कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं।’’ उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।
(पीटीआई)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You