राज्यसभा चुनाव : पवार, गोयल समेत 25 के निर्विरोध चुने जाने की संभावना

  • राज्यसभा चुनाव : पवार, गोयल समेत 25 के निर्विरोध चुने जाने की संभावना
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-1:57 AM

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री शरद पवार, कांग्रेस नेता मुरली देवड़ा, आरपीआई के रामदास अठावले और भाजपा के विजय गोयल समेत 25 दावेदार 7 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनावों में निर्विरोध चुने जा सकते हैं। दो साल में होने वाले इन चुनावों के लिए मंगलवार को कांगे्रस नेता दिग्विजय सिंह और कुमारी सैलजा ने भी नामांकन भरा।

16 राज्यों में 55 उम्मीदवारों में से कम से कम 25 की जीत कल नामांकन पत्रों की छानबीन के बाद तय मानी जा रही है। निर्विरोध निर्वाचित माने जा रहे सदस्यों में माजिद मेमन (राकांपा), हुसैन दलवई (कांग्रेस), राजकुमार धूत (शिवसेना) भी हैं जो सभी महाराष्ट्र से हैं। 

इनमें झारखंड से निर्दलीय उम्मीदवार और मौजूदा राज्यसभा सदस्य परिमल नाथवानी का भी नाम है। बिहार से जदयू के रामनाथ ठाकुर, कहकशा परवीन और हरिवंश तथा तमिलनाडु से अन्नाद्रमुक के चार उम्मीदवार एल शशिकला पुष्पा, विजिला सत्यानंद, ए के सेल्वाराज और एस मुथुकरप्पा, माकपा से टी के रंगराजन और द्रमुक के तिरचि एन शिवा भी उच्च सदन में आसानी से पहुंच सकते हैं।अप्रैल महीने में खाली हो रहीं राज्यसभा की 55 सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख करीब होने के साथ आईपीएल के अध्यक्ष रंजीब बिसवाल और मूर्तिकार रघुनाथ मोहपात्रा समेत कुछ जानेमाने लोगों ने ओडिशा से नामांकन दाखिल किए। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की विरोधी माने जाने वाली सैलजा का नाम अचानक बतौर  कांग्रेस उम्मीदवार सामने आया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You