सलमान खान मामले में अपील दाखिल नहीं करेगी सरकार, फिर से मुकदमे की संभावना

  • सलमान खान मामले में अपील दाखिल नहीं करेगी सरकार, फिर से मुकदमे की संभावना
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-9:09 AM

मुंबई: अभिनेता सलमान खान के खिलाफ साल 2002 के हिट एंड रन मामले में महाराष्ट्र सरकार ने फिर से मुकदमे के सत्र अदालत के आदेश के खिलाफ अपील दाखिल करने की अभियोजन पक्ष की याचिका को नामंजूर कर दिया है और इस तरह सलमान के खिलाफ फिर से मुकदमा शुरू होने की संभावना है। कानूनी सूत्रों ने आज कहा कि सरकार का मानना है कि यह अपील दाखिल करने के लिए सही मामला नहीं है। नए सिरे से मुकदमा 12 फरवरी को शुरू हो सकता है जिस दिन राज्य सरकार को जरूरत लगने पर अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने के लिए कहा गया है। अभियोजन पक्ष ने पहले ही 64 गवाहों की सूची जमा की है जिनसे उन्होंने पूछताछ का प्रस्ताव रखा।

 

सलमान पर सितंबर, 2002 में उपनगर बांद्रा में एक बेकरी के बाहर फुटपाथ पर सोए हुए कुछ लोगों पर अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी चढ़ाकर वहां से भाग जाने का आरोप है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार लोग जख्मी हो गए थे। मुख्य अभियोजक कल्पना चव्हाण को लिखे पत्र में कानून और न्याय विभाग के अवर सचिव टी के चव्हाण ने कहा कि सरकार इसे अपील दाखिल करने के लिहाज से सही मामला नहीं मानती।

 

हालांकि 21 जनवरी की तारीख के पत्र में उच्च न्यायालय में अपील दाखिल करने के अभियोजन के प्रस्ताव को खारिज करने के लिए कोई वजह नहीं बताई गई है। अभियोजन पक्ष ने इससे पहले 19 दिसंबर को पत्र लिखकर सरकार से अपील दाखिल करने की अनुमति देने की मांग की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You