वक्फ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को करना पड़ा विरोध का सामना

  • वक्फ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को करना पड़ा विरोध का सामना
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-2:41 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के भाषण के दौरान एक शख्स ने हंगामा कर दिया। प्रधानमंत्री विज्ञान भवन में वक्फ बोर्ड के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे और अल्पसंख्यकों के लिए नई योजनाओं का ऐलान कर रहे थे। इसी दौरान एक शख्स ने सरकार पर अल्पसंख्यकों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए भाषण का विरोध करना शुरू कर दिया।

ये शख्स कह रहा था कि अल्पसंख्यकों के विकास की जो बातें की जा रही हैं उसमें दम नहीं है। अगर पहले की योजनाओं को भी लागू कर दिया जाए तो मुस्लिमों का बहुत भला हो सकता है। बहरहाल, एसपीजी के जवानों ने इस शख्स को तुरंत बाहर ले गए।

वहीं, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश भर में वक्फ संपत्ति से मिले मुनाफे का उपयोग अल्पसंख्यक समुदाय की सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए किया जा सकता है। नेशनल वक्फ डेवलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड (एनएडब्ल्यूएडीसीओ) के लांच के अवसर पर प्रधानमंत्री ने यहां कहा कि कार्पोरेशन वक्फ की जमीन पर पारदर्शी तरीके से स्कूल, कॉलेज और अस्पताल बनाने के लिए वित्तीय संसाधनों को जुटाएगा और इसे सुगम बनाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘वक्फ संपति से अत्यधिक मुनाफा कमाया जा सकता है, जिसका उपयोग समुदाय के सामाजिक-आर्थिक विकास में किया जा सकता है।’’ एनएडब्ल्यूएडीसीओ अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय के अंतर्गत केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का नया उद्यम है, जो देश में 4.9 लाख वक्फ संपति के विकास के लिए काम करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज हमने देश के अल्पसंख्यक समुदाय के  कल्याण को बढ़ावा देने के हमारे प्रयास की दिशा में एक और पहल की है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You