हर गांव सड़क से जुडे़गाः शिवराज सिंह

  • हर गांव सड़क से जुडे़गाः शिवराज सिंह
You Are HereMadhya Pradesh
Wednesday, January 29, 2014-12:08 PM
भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अगले पांच सालों में प्रदेश का हर गांव सड़क से जुड जाएगा। चौहान कल यहां मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण सडकें बनाकर सड़क विकास निगम ने प्रदेश का मान बढा़या है और देश में ख्याति हासिल की है। उन्होंने प्रशासनिक भवन में स्थापित होने वाले देश के पहले सड़क दुर्घटना रिस्पांस सिस्टम और यातायात प्रबंधन प्रणाली का भी अवलोकन किया।

जल्दी ही यह व्यवस्था सुचारू रूप से काम करना शुरू कर देगी।यहां से प्रदेश की 20 हजार किलोमीटर सडकों पर निगरानी रखी जा सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दशक पहले मध्यप्रदेश सड़कों के मामले में सबसे पिछडा राज्य था। आज देश में सबसे आगे है। उन्होंने निगम के प्रयासों के लिए सभी संबंधित स्टाफ को बधाई दी। सडकों को विकास और समृद्धि की मनियां बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गाँव तक सड़कें पहुंचने से ग्रामीण जनसंख्या का शहरों की ओर हो रहे पलायन पर नियंत्रण हुआ है।

उन्होंने कहा कि निगम नें अपनी प्रबंधन सूझबूझ से यह उपलब्धि हासिल की है।उन्होंने सड़क निर्माण के साथ-साथ आधुनिक प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए सड़कों की गुणवत्ता पर निगरानी रखने की भी जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि निगम के दक्ष अमल ने अपनी मेहनत क्षमता और प्रतिभा से सड़क निर्माण के क्षेत्र में कम समय में भूतपूर्व उपलब्धियाँ हासिल की हैं। निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूरा करने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीकी और यंत्रों के उपयोग से यह संभव है। 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You