हंगामे के कारण आंध्रप्रदेश विधानसभा की बैठक दो बार स्थगित

  • हंगामे के कारण आंध्रप्रदेश विधानसभा की बैठक दो बार स्थगित
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-2:20 PM
हैदराबाद: आंध्रप्रदेश पुनर्गठन विधेयक 2013 पर तेलंगाना समर्थकों और विरोधियों के अपने-अपने रूख पर अड़े रहने और हंगामा करने के कारण आज राज्य विधानसभा में कोई कामकाज नहीं हो पाया और बैठक दो बार स्थगित करनी पड़ी। सदन की बैठक सुबह 9 बजे शुरू होने पर एकीकृत राज्य और तेलंगाना समर्थक अपनी-अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाते हुए आसन के समक्ष आ गए।

तेलंगाना समर्थकों ने साफ शब्दों में कह दिया कि वह सदन में कोई कामकाज नहीं होने देंगे। वह लोग मांग कर रहे थे कि मुख्यमंत्री विधेयक को खारिज करने के लिए नियम 77 के तहत दिया गया नोटिस वापस लें। इसी दौरान सीमांध्र के विधायक मांग करने लगे कि विधेयक खारिज करने के लिए मतदान किया जाए। विधानसभा अध्यक्ष नदेन्दला मनोहर ने विधायकों से बार-बार शांत होने, अपने स्थानों पर लौट जाने और विधेयक पर चर्चा में भाग लेने का आग्रह किया।

मनोहर ने कहा ‘‘हमारे पास सिर्फ दो दिन बचे हैं। आप सभी चर्चा में भाग लें।’’ उन्होंने सदस्यों से कहा कि अगर जरूरी हो तो वह विधेयक पर अपने-अपने विचार लिखित में दें और उन्हें पटल पर रख दें। हंगामा जारी रहने पर उन्होंने सदन की बैठक एक घंटे के लिए स्थगित कर दी। बैठक पुन: शुरू होने पर वही नजारा था। विधानसभा उपाध्यक्ष मल्लू भट्टी विक्रमारा ने बैठक फिर एक घंटे के लिए स्थगित कर दी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You