‘मोदी पर आधारित फिल्म पैसा और प्रचार के लिए नहीं’

  • ‘मोदी पर आधारित फिल्म पैसा और प्रचार के लिए नहीं’
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-2:36 PM

मुंबई: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म के निर्देशक रूपेश पाल ने कहा कि इस वर्ष होने वाले आम चुनाव को देखते हुए इस फिल्म में न तो किसी राजनैतिक पार्टी ने आर्थिक मदद की है न ही इस फिल्म का किसी प्रचार प्रसार से लेना देना है।

रूपेश ने कहा कि इस फिल्म का शीर्षक ‘नमो’ रखा जायेगा हांलाकि यह उनके जीवन पर आधारित नहीं है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन से मिलती जुलती है। रूपेश ने प्रेट्र को बताया कि ‘‘ यह उनके जीवन पर आधारित नहीं हैं। यह एक बालीवुड़ मुख्यधारा की रोमांचक राजनीतिक फिल्म है जो कि नरेन्द्र मोदी पर आधारित है इसके लिये न तो किसी राजनैतिक पार्टी ने आर्थिक सहायता दी है न ही यह किसी प्रचार प्रसार का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि ‘‘इस तरह की फिल्म का फिल्मांकन एक चुनौती होता है खासतौर से जब ऐसा व्यक्ति किसी का मजबूत प्रतिद्वंद्वी हो और दूसरा धड़ा उसे अपना हीरो मानता हो। मैं इसे बनाने में एक छोटी सी भी गलती सहन नहीं कर सकता हूं।’’ रूपेश ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि फिल्म को मोदी के विरोधी और उनके सर्मथक दोनों ही पंसद करेंगे। रूपेश ने दावा किया कि मोदी को इस फिल्म के बारे में एसोशिएट निर्माता मितेश पटेल ने सूचित कर दिया है लेकिन निर्देशक ने न तो गुजरात के मुख्यमंत्री से मुलाकात की है और न ही आगे उनसे मिलने की उम्मीद है।

रूपेश ने कहा कि ‘‘मैं अभी तक उनसे (मोदी) मिलना पंसद नहीं करता हूं, क्योंकि मैं अपने सिनेमा के चरित्र के प्रति बिल्कुल न्याय चाहता हूं और मुझे चिंता है कि यदि मैं उनसे व्यक्तिगत मिलता हूं तो यह मेरे कल्पित चरित्र को प्रभावित कर सकता है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You