किशनगंज में एएमयू शाखा शिलान्यास कार्यक्रम: नीतीश को आमंत्रण पत्र मिला

  • किशनगंज में एएमयू शाखा शिलान्यास कार्यक्रम: नीतीश को आमंत्रण पत्र मिला
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-5:37 PM

पटना: बिहार के किशनगंज जिला में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के एएमयू की शाखा के शिलान्यास कार्यक्रम की राज्य सरकार को जानकारी और आमंत्रण नहीं दिए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आपत्ति जताए जाने के बाद उन्हें इस समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है, पर वे इस कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं यह अभी तय नहीं है।

बिहार के किशनगंज जिला में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा कल एएमयू की शाखा के शिलान्यास कार्यक्रम की राज्य सरकार को जानकारी और आमंत्रण नहीं दिए जाने पर राज्य के शिक्षा मंत्री पी के शाही और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आपत्ति जताए जाने पर कल शाम केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एम पल्लम राजू और एएमयू के कुलपति से अलग-अलग आमंत्रण पत्र शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को प्राप्त हुआ, जिसकी पुष्टि शाही और मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चंद्रा ने की है।

शाही ने गत 27 जनवरी को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एम पल्लम राजू को पत्र लिखकर आपत्ति जताई थी। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे आपत्तिजनक बताते हुए कल कहा था कि यह एक निकृष्ट परंपरा की शुरूआत की गई है। शाही ने कहा कि कार्यक्रम में भाग लेने वे जाएंगे या नहीं इस बारे में निर्णय मुख्यमंत्री के आज शाम पटना लौटने पर उनसे विचार करने के बाद लेंगे। नीतीश संकल्प यात्रा पर बांका गए हैं।

किशनगंज जिले में एएमयू की शाखा का शिलान्यास कल संप्रग अध्यक्षा सोनिया गांधी करेंगी और इस अवसर पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एम पल्लम राजू भी उपस्थित रहेंगे। शाही ने राजू को लिखे पत्र में कहा है कि एएमयू के कुलपति ने बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति को उक्त शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You