माननीयो ने की एयरपोर्ट पर और एयरलाइंस से वीआईपी सुविधाओं की मांग

  • माननीयो ने की एयरपोर्ट पर और एयरलाइंस  से वीआईपी सुविधाओं की मांग
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-8:49 PM

नई दिल्ली : भले ही केजरीवाल द्वारा दिल्ली में वीआईपी कल्चर बंद किया जाना लोगों को पसंद हो पर सांसदों की एक समिति ने एयरलाइंस से कई तरह की वीआईपी सुविधाओं की मांग की है। उन्होंने डीजीसीए को एक प्रस्ताव भेजकर यह मांग की है कि उन्हें एयरपोर्ट पर और तमाम एयरलाइंस से कई तरह की वीआईपी सुविधाएं चाहिए।

इस सुविधाओं में प्लेन में मुफ्त नास्ता व पीने का सामान, फस्र्ट क्लास या प्रायररिटी लॉन्ज, एयरपोर्ट पर भीतर जाने के लिए विशेष प्रवेश द्वार तथा एयरलाइंस का एक कर्मचारी खास तौर पर उन्हें प्लेन तक पहुंचाने के लिए और वह उनकी खातिरदारी तब तक करे जब तक हवाई जहाज उड़ न जाए। 

यदि फ्लाइट में देरी है, तब उन्हें फोन के जरिये सूचित किया जाए। मांग यहीं नहीं थमती, इस तमाम सांसदों को अन्य यात्रियों से पहले यह सूचना दी जानी चाहिए, यह भी खासतौर पर इंगित किया गया है।

 

गौरतलब है कि इनमें से तमाम सुविधाएं इस सांसदों को पहले से ही दी जा रही हैं, जब वह सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया से यात्रा करते हैं। अब इन वीआईपी लोगों की मांग है कि निजी कंपनियों के लिए भी इसी प्रकार के आदेश दिए जाएं।

इस पूरे मसले पर नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने साफ कर दिया है कि इस प्रकार की मांग जरूर आई थी, ऐसे कोई आदेश जारी नहीं किए गए।

 

 

 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You