बरखा सिंह को दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद से हटाएगी ‘आप’

  • बरखा सिंह को दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद से हटाएगी ‘आप’
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-10:18 PM
 नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद से बरखा सिंह को हटाने की कवायद शुरू कर दी है। दिल्लीसरकार ने प्रख्यात उपन्यासकार मैत्रेयी पुष्पा का नाम दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद के लिये उपराज्यपाल नजीब जंग के पास भेजा है.मैत्रेयी पुष्पा का नाम प्रस्तावित किया गया है।
 
दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित करने के बाद आयोग की मौजूदा अध्यक्ष बरखा सिंह ने सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया कि दक्षिण दिल्ली में आधी रात को छापेमारी के मामले में कानून मंत्री सोमनाथ भारती को तलब करने की वजह से सरकार उन्हें निशाना बना रही है। 
 
खुद को महिला आयोग के अध्यक्ष पद से हटाने के सरकार के कदम पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए बरखा ने कहा कि वह एक संवैधानिक पद पद बैठी हैं और सरकार भारती के खिलाफ कार्यवाही शुरू करने की वजह से उन्हें निशाना बना रही है । 
 
सोमनाथ भारती के वकीलों को दिल्ली महिला आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखने देने से इनकार के बाद बरखा और भारती के वकीलों के बीच हुई बहस के करीब पांच दिन बाद सरकार ने उप-राज्यपाल नजीब जंग को प्रस्ताव दिया है कि वह दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद से बरखा को हटाएं ।
    
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You