यात्री ध्यान दें! 146 विशेष ट्रेनें चलेंगी

  • यात्री ध्यान दें! 146 विशेष ट्रेनें चलेंगी
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-11:04 PM

नई दिल्ली  (सुनील पाण्डेय): फेस्टिव सीजन और शादी-विवाह के मौकों पर अगर आपको ट्रेन में कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाया हो तो परेशान न हों। उत्तर रेलवे कई विशेष ट्रेन चलाने जा रहा है, जबकि दर्जन भर ट्रेनों के फेरों में वृद्धि की गई है। ये ट्रेनें फरवरी के पहले सप्ताह से मार्च के आखिरी सप्ताह के बीच कुल 146 फेरे लगाएगी।

रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक नई दिल्ली से गुवाहाटी के बीच एक जोड़ी साप्ताहिक सुपर फास्ट विशेष ट्रेन (02235/36) 5 फरवरी से 28 मार्च के बीच चलाई जाएगी। ये ट्रेन नई दिल्ली से शुक्रवार और गुवाहाटी से हर बुधवार को चलेगी। किशनगंज, कटिहार, बेगूसराय, बरौनी, हाजीपुर, छपरा, बलिया, वाराणसी, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद में भी स्टॉपेज होगा। 

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ के बीच स्पेशल ट्रेन : उत्तर रेलवे के मुताबिक डिब्रूगढ़ और चंडीगढ़ के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन दो फरवरी से 3 मार्च के बीच चलेगी। चंडीगढ़ से ये विशेष ट्रेन हर रविवार और डिब्रूगढ़ से हर शुक्रवार को चलेगी। कटिहार, नौगछिया, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, सीवान, देवरिया, गोरखपुर, गोंडा, बरेली, सहारनपुर, अम्बाला में भी स्टॉपेज होगा।

मुंबई-वाराणसी के बीच स्पेशल ट्रेन : मुंबई और वाराणसी के बीच छह फरवरी से 28 मार्च के बीच विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। ये ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से हर बृहस्पतिवार और वाराणसी से हर शुक्रवार को चलेगी। उधर, लोकमान्य तिलक और गोरखपुर के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन पांच फरवरी से 29 मार्च के बीच चलाई जाएगी। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से ये विशेष ट्रेन बुधवार और गोरखपुर से हर शुक्रवार को चलेगी। 

लोकमान्य तिलक से वाराणसी के बीच ट्रेन 

रेलवे एक जोड़ी अनारक्षित स्पेशल ट्रेन भी चलायेगा। ये ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल और वाराणसी के बीच छह फरवरी से 28 मार्च के बीच चलेगी। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से बृहस्पतिवार और वाराणसी से हर शुक्रवार को चलेगी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You