अकाली-भाजपा के मेले को आप ने लूटा

  • अकाली-भाजपा के मेले को आप ने लूटा
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-11:36 PM

नई दिल्ली(सुनील पाण्डेय): 1984 के दंगों को हर चुनावों में भुनाने वाली शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के मेले को आज आम आदमी पार्टी (आप) ने लूट लिया। आप ने दिल्ली  की जनता से चुनाव पूर्व किए घोषणा पत्र में वायदे को पूरा करते हुए आज दिल्ली  के उपराज्यपाल नजीब जंग से मिलकर एसआईटी बनाने की मांग कर दूर की कौड़ी फेकी है। इस कदम से आप के मुखिया  अरविंद केजरीवाल ने सिखों का भरोसा जीत लिया है। 

फांसी की सजा प्राप्त देवेंद्र पाल सिंह भुल्लर की सजा को उम्र कैद में बदलने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजकर भाजपा-अकाली दल की सिख वोटों को प्राप्त करने की चाहत को धूल धूसित कर दिया है। भाजपा नेताओं की आम आदमी पार्टी के प्रति बौखलाहट आज सोशल मीडिया पर साफ देखी जा सकती है।

दिल्ली  में विपक्ष के नेता डॉ. हर्षवधन द्वारा अपने फेसबुक पेज पर केजरीवाल की इस चिटठी को डालकर इसे राष्ट्र विरोधी कार्य करार दिया है। हर्षबर्धन की इस पोस्ट को देखने के बाद सिखों में भाजपा के प्रति गुस्से में जबरदस्त उबाल देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर हर्षवर्धन के इस कृत्य की निंदा की जा रही है। हालांकि, इस पोस्ट को डालते हुए हर्षबर्धन की मंशा केजरीवाल को राष्ट्रविरोधी सिद्व करने की थी, लेकिन इसका उलटा असर दिखाई देने लगा है।

 इस कारण सिख वोट एक तरफा आप के समर्थन में जाता दिखाई दे रहा है। वह चाहकर भी सोशल मीडिया पर मौजूद अकाली नेता बीजेपी के साथ अपने आप को नहंी खड़ा कर पा रहे हैं। राजनीतिज्ञों की नजर में नौसिखिया केजरीवाल ने भाजपा-अकाली दल के साथ ही कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ एसआईटी बनाने की मांग कर कांग्रेस से भी समर्थन वापस लेने की चुनौती दे डाली है। 

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You