एसएससी में गड़बड़ी वाले सेंटरों पर दोबारा परीक्षा

  • एसएससी में गड़बड़ी वाले सेंटरों पर दोबारा परीक्षा
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-12:47 AM

 नई दिल्ली(सतेन्द्र त्रिपाठी): कर्मचारी चयन आयोग(एसएससी) की सीजीएल 2013 की परीक्षा सात सेंटरों पर दोबारा होगी। इनमें दिल्ली, लखनऊ, पटना, इलाहाबाद, जयपुर, शिमला व देहरादून शामिल है। बताया जा रहा है कि इन जगहों पर ही परीक्षा के दौरान धांधली हुई थी। इन सेंटरों पर परीक्षा देने वाले छात्र 28 जनवरी को दोबारा परीक्षा दे सकेंगे। लेकिन इसमें पिछले साल परीक्षा देने वाले छात्र असमंजस में है कि क्या पूरी दिल्ली के सभी सेंटरों पर परीक्षा दोबारा होगी या फिर जहां धांधली की शिकायत आई थी। यही शंका अन्य सेंटरों के छात्रों के मन में भी है। 

इधर एसएससी ने 2014 के लिए भी परीक्षाओं की तिथि भी घोषित कर दी है। इसके तहत संयुक्तक स्नातक स्तरीय परीक्षा 2014 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी है। इसकी परीक्षा 27 अप्रैल व 4 मई को होगी। दूसरी अवर श्रएमी ग्रेड सीमित विभागीय परीक्षा की तिथि 23 मार्च रखी गई है। इसमें आवेदन की तिथि 7 फरवरी तय की गई है। 

उधर पिछले साल की परीक्षा का परिणाम रुकने से प्रभावित हुए छात्रों ने मंगलवार को जंतर-मंतर पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसी प्रदर्शन का ऐसा असर हुआ कि एसएससी ने पूरी परीक्षा को रद्द करने का फैसला बदल दिया। केवल सात सेंटरों पर ही दोबारा परीक्षा कराने की बात तय हुई। प्रदर्शनकारियों में शामिल मिहिका गुप्ता ने बताया कि छात्रों ने डीओपीटी मंत्री वी.नारायण सामी से मुलाकात की थी। इसमें उन्होंने आश्वासन दिया कि परीक्षा रद्द नहीं होगी, सिर्फ चुनिंदा सेंटरों पर दोबारा परीक्षा होगी, जहां कुछ अनफेयर हुआ था। इसी के तहत 28 जनवरी की तिथि तय की गई है। 

प्रर्दशनकारियों का कहना है कि एसएससी ने 7 सेंटरों ने परीक्षा की सूचना तो जारी कर दी, लेकिन हर सेंटर पर पांच सौ-छह सौ केन्द्रों पर परीक्षा हुई थी। अब सवाल यह है 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You