रिफाइनरी व मेट्रो रेल परियोजना अव्यावहारिक: राजे

  • रिफाइनरी व मेट्रो रेल परियोजना अव्यावहारिक: राजे
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-11:00 AM

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर की मेट्रो रेल परियोजना तथा बाडमेर में रिफाइनरी परियोजना को अव्यावहारिक बताते हुए कहा है कि पिछली सरकार ने विकास को अवरुद्व कर कर्ज का भार दुगना कर दिया। राजे ने राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई बहस का उत्तर देते हुए कहा कि राज्य में विकास को शुरु से प्राथमिकता दी जाएगी  तथा सुशाासन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की 60 दिन की कार्ययोजना लोगों को राहत देने के लिए ही बनाई गर्इ है।

राजे ने मेट्रो रेल की चर्चा करते हुए कहा कि हमारे पिछले शासन में मेट्रो मेन श्रीधरन से इस बारे में चर्चा की गई थी तब उन्होंने बताया था कि वर्ष 2025 तक यह योजना आर्थिक रुप से व्यावहारिक नहीं है। उन्होंने कहा कि मेट्रो परियोजना जयपुर के लिए पर्यटन की  दृष्टि से भी उचित नहीं है तथा इसके संचालन पर ही प्रतिवर्ष 50 करोड़ खर्च करने पड़ेंगे।

रिफाइनरी को भी मुख्यमंत्री ने घाटे का सौदा बताते हुए कहा कि जमीन और तेल राज्य का होने के बावजूद हमारी हिस्सेदारी 26 प्रतिशत ही है जबकि योजना की राशि भारी भरकम 56 हजार करोड़ है। राजे ने खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष निवेश के लिए पिछली सरकार द्वारा अनुमति दिए जाने का विरोध करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर अपना विरोध जता दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी पांच वर्ष में पन्द्रह लाख लोगों को रोजगार के अवसर दिये जाएगें जिसकी प्रक्रिया शुरु हो गई है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You