राजनीति कर रही हैं DCW अध्यक्ष बरखा सिंह: केजरीवाल

  • राजनीति कर रही हैं DCW अध्यक्ष बरखा सिंह: केजरीवाल
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-11:42 AM

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निशाना साधते हुए कहा कि वो निष्पक्ष काम नहीं कर रही है, संवैधानिक पद पर बैठकर राजनीति कर रही हैं। हम चाहते हैं कि इस पद पर एक गैर-राजनीतिक शख्स काबिज हो। 

वहीं दिल्ली महिला आयोग की नई अध्यक्ष जानी मानी साहित्यकार एवं नारीवादी लेखिका मैत्रेयी पुष्पा को बनाये जाने की संभावना है केजरीवाल ने कल इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि मैत्रेयी पुष्पा अत्यंत महत्वपूर्ण साहित्यकार एवं सामाजिक शख्सियत हैं उन्हें अध्यक्ष बनाकर इस पद पर किसी राजनीतिक व्यक्ति को बिठाने की वर्षो से चली आ रही परंपरा तोडी जा रही है।

उन्होंने कहा कि अब तक होता यह रहा है कि विभिन्न सरकारी संस्थाओं में उन्हीं पार्टियों के लोगों को नियुक्त किया जाता रहा है। जिन पार्टियों की सरकारे होती थी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षो के दौरान विभिन्न संस्थाओं में कांग्रेस ने अपने लोगों को बिठा रखा है लेकिन अब दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष के पद पर एक निष्पक्ष शख्सियत तथा महत्वपूर्ण साहित्यकार को नियुक्त किया जा रहा है। हालांकि सुश्री पुष्पा ने कहा कि उन्हें अभी इस बात की आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

गौरतलब है कि दिल्ली महिला आयोग की मौजूदा अध्यक्ष बरखा सिंह ने दिल्ली सरकार के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के इस्तीफे की मांग की थी और इसके बाद से उनके हटाये जाने की चर्चा तेज हो गयी। श्रीमती बरखा सिंह का कार्यकाल अभी तीन साल शेष है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ जिले के सिकुर्रा गांव में जन्मी सुश्री पुष्पा जानी मानी उपन्यासकार एवं कहानीकार हैं। उनके प्रमुख उपन्यासों में स्मृति दंश, चालक, अल्मा कबूतरी, कहैं ईसुरी फाग, बेतवा बहती रही, चिन्हार, इदन्नमम और गुनाह बेगुनाह प्रमुख है। चिन्हार, ललमनिया, त्रिया हठ और पगला गयी भागवती जैसी उनकी कहानियां चॢचत रही हैं।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You