देश ने राष्ट्रपिता को उनकी 66वीं पुण्यतिथि पर याद किया

  • देश ने राष्ट्रपिता को उनकी 66वीं पुण्यतिथि पर याद किया
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-1:30 PM

नर्इ दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 66वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज राष्ट्र ने उन्हें याद किया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने राजघाट में गांधी जी की समाधी पर पुष्पांजलि अर्पित की। संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, रक्षामंत्री ए के एंटनी, गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण अडवाणी और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्मारक पर पुष्पाजंलि से श्रृद्धांजलि अर्पित की।
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य राखी बिरला, सोमनाथ भारती, सत्येंद्र जैन ने भी राष्ट्रपिता को श्रृद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रियों विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं सहित सभी जाति के लोगों ने गांधी जी की समाधी स्थल पर जाकर श्रृद्धांजलि दी ।

इस अवसर पर एक सर्वधर्म प्रार्थना का भी आयोजन किया गया जिसमें हिंदू, मुस्लिम, बोद्ध , ईसाई , जैन, पारसी और सिख धर्म के धार्मिक नेताओं ने भाग लिया। इस अवसर पर भक्ति गीत भी गाये गयें। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कई विद्यालयों से आये 250 विद्यार्थियों ने भी भाग लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You