तेलंगाना बिल पर केंद्र सरकार करेगी फैसला: दिग्विजय सिंह

You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-6:19 PM

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश विधानसभा में तेलंगाना बिल खारिज किए जाने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, 'आंध्र प्रदेश विधानसभा के प्रस्ताव पर चर्चा करने के बाद भारत सरकार यह बिल संसद में लेकर आएगी।' बतां दें कि गुरुवार को आंध्र प्रदेश विधानसभा ने तेलंगाना बिल खारिज कर दिया था।

वहीं, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी की आलोचना करते हुए टीआरएस ने आज कहा कि इस कदम से तेलंगाना के गठन को रोका नहीं जा सकता।  टीआरएस के विधायक और पार्टी अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव के पुत्र के टी रामाराव ने यहां संवाददाताओं को बताया ‘‘मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष मिल गए हैं और वह दावा कर रहे हैं कि उन्होंने एक प्रस्ताव पारित किया है। यह निरर्थक प्रयास है और इससे कुछ नहीं होने वाला है। इस तरह तेलंगाना को रोका नहीं जा सकता। फरवरी के दूसरे सप्ताह में तेलंगाना विधेयक संसद में पेश किया जाएगा।’’  विधानसभा में आज आंध्रप्रदेश पुनर्गठन विधेयक के मसौदे को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए गए एक प्रस्ताव को ध्वनि मत से मंजूरी दे दी गई। 

रामाराव ने कहा ‘‘हमारे पार्टी अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव कल दिल्ली जा रहे हैं। हम सभी राष्ट्रीय नेताओं से मिलेंगे। ’’    विधानसभा में प्रस्ताव को मंजूरी के बारे में रामाराव ने कहा ‘‘उन्होंने जो किया, अपनी आत्मसंतुष्टि के लिए किया।’’  इस बीच, तेदेपा विधायक पी केशव ने कहा कि प्रस्ताव राज्य को अविभाजित रखने में मददगार होगा। पी केशव एकीकृत आंध्र के समर्थक हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You