ममता को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहती हैं महाश्वेता देवी

  • ममता को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहती हैं महाश्वेता देवी
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-4:34 PM

कोलकाता: साहित्यकार महाश्वेता देवी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि वह उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनते देखना चाहती हैं। मैगसायसाय, ज्ञानपीठ और पद्म विभूषण जैसे सम्मानों से सम्मानित हो चुकीं महाश्वेता ने कहा, ‘‘मुझे उनपर पूरा विश्वास और भरोसा है। मैं उन्हें दिल्ली में सत्ता में देखना चाहती हूं। शायद वह प्रधानमंत्री बनने के लिए पर्याप्त रूप से योग्य हैं।’’

उल्लेखनीय है कि ममता के साथ महाश्वेता के खट्टे-मीठे रिश्ते हैं। महाश्वेता ने सिंगुर और नंदीग्राम आंदोलन के दौरान ममता की हिमायत की थी। पश्चिम बंगाल में ममता की तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद उन्होंने ममता सरकार को ‘‘फासीवादी’’ कहा था। बाद में उन्होंने यह बात वापस ले ली थी। तृणमूल कांग्रेस रैली को संबोधित करते हुए महाश्वेता ने कहा, ‘‘मैंने अपने जीवन में कभी इतनी बड़ी रैली नहीं देखी।

ऐसा लगता है कि इंदिरा गांधी और (बांग्लादेश के संस्थापक शेख) मुजीबुर रहमान की रैलियों तक में इतने लोग नहीं आए थे।’’ उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जंगलमहल और दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्रों में शांति बहाल करने की दिशा में उनका काम बेमिसाल है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You