कांग्रेस हमेशा से गांधीजी के बताए रास्ते पर चली है: यादव

  • कांग्रेस हमेशा से गांधीजी के बताए रास्ते पर चली है: यादव
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-5:04 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने आज कहा कि देश में कांग्रेस ही एक ऐसा राजनीतिक दल है जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते में आज भी पूरी निष्ठ के साथ चल रहा है और पार्टी के 129 वर्ष का इतिहास इसका प्रमाण है। यादव ने यहां स्वर्गीय गांधीजी की 67 वीं पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में गांधी जी की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के बताए जीवन मूल्यों पर चलने वाला कभी असफल नहीं होता है। 

उन्होंने कहा कि गांधी जी के बताए मार्ग पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश भर के लाखों कांग्रेसजन राष्ट्रपिता के सिद्धांतों और उनके द्वारा बताए मार्ग पर चलने के अपने संकल्प को दोहराकर उनके प्रति स्वयं को समर्पित कर रहे है। कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि महात्मा गांधी हमारे देश की एक ऐसी महान शख्सियत है जो सभी पीढ़ियों को प्रेरणा देकर सद्मार्ग पर चलने की राह दिखाते है।

इससे पहले सुबह कांग्रेस पार्टी द्वारा राजधानी की लिली टाकीज चौराहे से पुरानी विधानसभा परिसर स्थित गांधी प्रतिमा तक प्रभात फेरी निकाली गर्इ।  इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव और विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा उपस्थित कांग्रेस नेताओं पदाधिकारियों और कार्यक्रर्ताओं ने सामूहिक रूप से पुष्पांजलि अर्पित कर महान स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You