शांति बस सेवा बेहाल, भारतीय नागरिक सीमा पार फंसे

  • शांति बस सेवा बेहाल, भारतीय नागरिक सीमा पार फंसे
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-5:24 PM

जम्मू: भारत एवं पाक अधिकृत कश्मीर के बीच चलने वाली ‘‘शांति बस’’ सेवा को स्थगित किए जाने के कारण जम्मू कश्मीर में 36 पीओके निवासियों को निर्धारित समय से अधिक रूकना पड़ा है जबकि 28 भारतीय नागरिक सीमा पार फंसे हुए हैं। एक अधिकारी ने आज बताया कि पाकिस्तानी चालक की गिरफ्तारी के बाद यह बस सेवा स्थगित कर दी गयी थी। दोनों देशों के बीच गतिरोध 14वें दिन में प्रवेश कर गया है।

इससे पहले सीमा पार के चालक को उसके वाहन से 100 करोड़ रूपये से अधिक के मूल्य वाली ब्राउन शुगर बरामद करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। पुंछ के व्यापार सुविधा अधिकारी (टीएफओ) बशीर लोन ने पीटीआई को बताया कि पाकिस्तान द्वारा शांति बस एवं व्यापार बंद करने के कारण आज तक जम्मू कश्मीर में 36 पीओके निवासी निर्धारित समय से उपर रूके हुए थे।
 
उन्होंने कहा कि सीमा पार बस सेवा के जरिये इस ओर आये पाक अधिकृत कश्मीर के 84 निवासी जम्मू कश्मीर में अपने रिश्तेदारों के पास रूके हुए हैं। टीएफओ ने कहा, ‘‘हमने इस संबंध में अधिकारियों को यह मामला अपने समकक्ष के समक्ष उठाने के लिए लिखा है क्योंकि सीमा पार का कोई यात्री 42 दिन की अधिकतम अवधि से अधिक नहीं रह सकता है।’’ उन्होंने कहा कि इसी प्रकार शांति बस सेवा से सीमा पार कर गये 53 भारतीय नागरिक 30 जनवरी तक वहां अपने रिश्तेदारों के यहां टिके हुए थे। इनमें से 28 भारतीय नागरिक निर्धारित अवधि से अधिक टिके हुए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You