नए सिविल सेवा नियमों के पुनरीक्षण की मांगों से सहमत हैं राहुल

  • नए सिविल सेवा नियमों के पुनरीक्षण की मांगों से सहमत हैं राहुल
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-5:42 PM
नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के परीक्षार्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उनकी शिकायतों को दूर करने के लिए कदम उठाने का उन्हें भरोसा दिया । छात्रों की शिकायत है कि परीक्षा के पैटर्न में अचानक बदलाव किये जाने से ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाले छात्रों के साथ अन्याय हुआ है । राहुल गांधी ने प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करते हुए कहा कि छात्रों की भावनाओं से वह सहमत हैं और अपनी तरफ से उनके मुद्दे को सुलझाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।
   
पार्टी की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक राहुल ने यह भी कहा कि परीक्षा पद्धति में बड़े बदलाव करने से पहले यह जरूरी है कि सभी वर्गों से बात की जाये और उनकी राय ली जाये । प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व एनएसयूआई के अध्यक्ष रोहित चौधरी ने किया । यूपीएससी के परीक्षार्थी इस मुद्दे को लेकर पिछले कुछ समय से राजधानी और दूसरी जगहों पर विरोध कर रहे हैं । छात्रों ने नौ दिसम्बर को संसद भवन के समक्ष विशाल विरोध प्रदर्शन किया था और यूपीएससी द्वारा ली जाने वाली परीक्षा के मौजूदा पैटर्न में बदलाव की मांग की थी।
एक छात्र के मुताबिक ‘हम तीन अतिरिक्त प्रयासों की व्यवस्था चाहते हैं। इसके अलावा उम्र सीमा में तीन वर्ष की छूट और क्षेत्रीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छात्रों के फायदे के लिए एप्टीच्यूड टेस्ट के वेटेज में कमी चाहते हैं ।’
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You