सिलेंडर 24 किए जाए और गरीबों को मुफ्त दें: मुलायम

  • सिलेंडर 24 किए जाए और गरीबों को मुफ्त दें: मुलायम
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-6:47 PM

लखनऊ: केन्द्र सरकार द्वारा रसोई गैस के नौ सिलेडरों से बढ़ाकर 12 किए जाने के निर्णय पर समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि इसे बढ़ाकर प्रतिवर्ष 24 कर दिया जाए और केन्द्र सरकार को चाहिए कि वह गरीबों को मुफ्त सिलेंडर मुहैया कराए।

मुलायम सिंह यादव ने आज यहां संववाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा रियासती दरों पर उपभोक्ताओं को नौ से बढ़ाकर 12 किए जाने का निर्णय कोई बड़ी बात नहीं है। यह संख्या 24 तक बढ़ाए जाएं और गरीबों को मुफ्त में सिलेंडर दिया जाना चाहिए।

मुजफ्फरनगर दंगों पर रालोद अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री द्वारा प्रदेश सरकार पर लगाए गए आरोप के बारे में पूछे जाने पर सपा मुखिया ने पहले तो कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर फिर कहा कि उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश की टिप्पणी देख ले।

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों को दो दिन में नियंत्रित कर लिया गया और यह भी जोड़ा की कि पीड़ितों को दस दस लाख रुपये का मुआवजा और टूट फूट के मुआवजा सहित 115 करोड रुपये दिए गए और ऐसी न तो गुजरात में राहत दी न ही मेरठ मलियाना और मुरादाबाद में राहत दी गई थी। उन्होंने कहा कि मीडिया अखिलेश सरकार द्वारा किए गए राहत कार्यों का तो उल्लेख नहीं करती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You