गुजरात से बेहतर है उत्तर प्रदेश: अखिलेश

  • गुजरात से बेहतर है उत्तर प्रदेश: अखिलेश
You Are HereUttar Pradesh
Thursday, January 30, 2014-8:16 PM
फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाल में विकास के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर हमला करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि उत्तर प्रदेश गुजरात से बेहतर है।अखिलेश ने शिकोहाबाद में आयोजित सपा के ‘युवा शक्ति सम्मेलन’ को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी गुजरात के विकास का दम भरते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश उनके सूबे से बेहतर स्थिति में है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जितनी संख्या में और जितने बड़े पैमाने पर कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं उतनी गुजरात समेत दूसरे किसी राज्य में नहीं चल रही हैं। मोदी को गुजरात में विकास करने के लिए 15 साल मिले हैं, जबकि सपा की मौजूदा सरकार ने अपने दो साल के ही कार्यकाल में दूसरे राज्यों के लिए मिसाल पेश की है। गौरतलब है कि मोदी ने हाल में गोरखपुर में हुई भाजपा की विजय शंखनाद रैली में कहा था कि मुलायम सिंह यादव कहते हैं कि वह उत्तर प्रदेश को गुजरात नहीं बनने देंगे।

दरअसल उनमें उत्तर प्रदेश को विकास की राह पर सरपट दौड़ रहे गुजरात जैसा बनाने का दम ही नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां सपा सरकार काम ना कर रही हो। लैपटाप वितरण, कन्या विद्याधन, बेरोजगारी भत्ता, हमारी बेटी उसका कल, किसानों को मुफ्त सिंचाई का पानी, गरीबों के नि:शुल्क इलाज, क्षमता विकास समेत अनेक योजनाओं से प्रदेश की जनता को बहुत लाभ मिल रहा है। उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि वे प्रदेश के विकास के लिए अपनी पूरी उर्जा से काम करें और सूबे को देश में शीर्ष पायदान पर पहुंचाएं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You