बहुगुणा का बदला जाना लगभग तय

  • बहुगुणा का बदला जाना लगभग तय
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-8:25 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस हाईकमान ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को हटाने का मन बना लिया है और उनके एक दो दिन में इस्तीफा देने की संभावना है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार बहुगुणा के स्थान पर नए नेता के चयन के लिए विधायकों की राय जानने के वास्ते केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद को वहां पर्यवेक्षक के रूप में भेजे जाने की संभावना है।

उत्तराखंड के कई विधायक पिछले कुछ दिनों से बहुगुणा को हटाने की मांग को लेकर केन्द्रीय नेतृत्व से मिल रहे थे। बहुगुणा पर राज्य में गत जून में आई प्राकृतिक आपदा से अच्छे ढंग से निपटने में विफल रहने का आरोप लगता रहा है।
 
बहुगुणा के स्थान पर केन्द्रीय मंत्री हरीश रावत को प्रदेश की बागडोर सौंपे जाने की संभावना है। राज्य में 2012 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद भी रावत को मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना थी और बहुगुणा को यह पद सौंपे जाने पर उन्होंने विरोध भी व्यक्त किया था। अब मुख्यमंत्री के पद के लिए राज्य में मंत्री इंदिरा हृद्येश कानाम भी चल रहा है।

कांग्रेस नेतृत्व ने अभी उत्तराखंड इकाई का नया अध्यक्ष भी नियुक्त नहीं किया ह। यशपाल आर्य अध्यक्ष पद से कुछ माह पूर्व इस्तीफा दे चुके हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You