राजनीतिक दलों ने हिंदुस्तान को तबाह किया : कल्बे जव्वाद

  • राजनीतिक दलों ने हिंदुस्तान को तबाह किया : कल्बे जव्वाद
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-12:05 AM
नई दिल्ली(वसीम सैफी): लंबे अर्से से देश राजनीतिक पार्टियों के भंवर में फंसा रहा है। एक राजनीतिक पार्टी जाती है तो दूसरी काबिज हो जाती है, दूसरी जाती है तो फिर पहले वाली आ जाती है।
 
ये लोग देश को बुरी तरह से लूट-खसोट रहे हैं और हिंदुस्तान तबाह हो रहा है। यह बातें मजलिस-ए-हिंद के महासचिव एवं शिया समुदाय के धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने नवोदय टाइम्स से खास बातचीत के दौरान कहीं।
 
उन्होंने राजनीतिक पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इनकी कथनी और करनी में बहुत फर्क है। दिल्ली में आप कुछ बेहतर काम कर रही है तो केंद्र सरकार और पुलिस उनके आड़े आ रही है। पुलिस गलत काम कर रही है।
 
आप मांग करती है कि दिल्ली पुलिस को उसके अधीन किया जाए लेकिन बचने के लिए पुलिस उल्टा आप के खिलाफ काम करने लगी है। मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम का उद्घाटन एक छलावा है। उन्होंने बताया कि अब से 30 साल पहले ही इस बात को उठाया था कि वक्फ बोर्ड को वक्फ की जमीनों की हिफाजत के लिए बनाया जाता है, लेकिन यह तो उन्हें तबाह करने का काम कर रहे हैं। 
 
लोकसभा चुनाव सिर पर हैं, ऐसे में पार्टी एक बार फिर राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम के नाम पर मुस्लिम कार्ड खेलने की कोशिश कर रही है। जबकी यह जग जाहिर है कि राजनेताओं और लैंड माफियाओं द्वारा वक्फ की जमीनों पर कब्जे होते रहे हैं। दिल्ली, पंजाब, उत्तर-प्रदेश, केरल, बंगाल आदि जगहों पर यही सब हो रहा है। देश भर में अरबों-खरबों रुपए की वक्फ की जमीनों पर कब्जे हुए हैं।
 
जब सरकारें और बोर्ड वक्फ की जमीनों की हिफाजत में नाकाम हैं तो फिर वक्फ की जमीनों की हिफाजत कैसे हो, इस सवाल पर जव्वाद साहब ने कहा कि इसके लिए मुस्लिम समुदाय को जागरूक होना होगा। उन्हें चाहिए कि वह अक्सर वक्फ की जमीनों पर आते जाते रहें। क्योंकि जब लोग वक्फ की जमीनों पर आना-जाना छोड़ देते हैं तो माफिया लोग धीरे-धीरे उन पर कब्जा जमाना शुरू कर देते हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You