घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, कोहरे के कारण उड़ानें प्रभावित

  • घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, कोहरे के कारण उड़ानें प्रभावित
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-12:03 AM

नई दिल्ली : उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में कुछ दिन के अंतराल के बाद हवाएं फिर से अधिक सर्द हो गयी हैं और कोहरे से 150 से अधिक विमानों की आवाजाही में देरी हुई और रेल यातायात भी प्रभावित हुआ। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में 152 विमानों के आने जाने में कोहरे की वजह से देरी हुई। आठ उड़ानों को रद्द कर दिया गया वहीं यहां आने वाली 10 उड़ानों को दूसरी जगह भेजा गया।

करीब 134 विमानों की आवाजाही में देरी हुई। जम्मू कश्मीर में सेना ने बर्फ के बीच फंस गये 208 लोगों को बचा लिया। दिल्ली में दो दिन सुनहरी धूप निकलने के बाद आज सवेरे कोहरे की चादर छाई थी। न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक स्तर अधिक रहा। अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से एक स्तर कम है। इस बीच कश्मीर घाटी में सर्द हवाओं का दौर जारी है। करगिल में रात का तापमान सबसे कम दर्ज किया गया। तापमान शून्य से 21 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया। रामबन जिले की पीर पंजाल पहाडिय़ों पर आठ लोग फंस गये जिन्हें सैनिकों ने निकाला।

वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर की मदद से कल किश्तवाड़ जिले के सुदूर इलाकों में दो दिन से फंसे 200 से अधिक लोगों को बचाया गया था। उत्तर प्रदेश में अधिकतर जगहों पर कोहरे की चादर छाई रही और राज्य सर्द हवाओं की चपेट में रहा। बिजनौर जिले के नजीबाबाद में सबसे कम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब और हरियाणा, हिमाचल प्रदेश में भी ठंड का प्रकोप बना रहा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You