व्यापम घोटाले में सीबीआई जांच नहीं: बाबूलाल गौर

  • व्यापम घोटाले में सीबीआई जांच नहीं: बाबूलाल गौर
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-11:26 AM

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने मध्यप्रदेश व्यावसायिक मंडल (व्यापमं) परीक्षा घोटाले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की विपक्ष की मांग को कल सिरे से नकारते हुए कहा कि एसटीएफ इस मामले की निष्पक्ष जांच में जुटी है। गौर ने यह भी कहा कि राजनैतिक मामलों को छोड़ कर सीबीआई सतोष जनक काम कर रही है। उन्होंने लोकसभा का चुनाव लडने के बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। गौर कल यहां पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के उपरांत पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

 

व्यापम घोटाले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह जांच राज्य पुलिस का विशेष कार्यबल (एसटीएफ) कर रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या एसटीएफ दबाब में काम कर रही है तो गौर ने साफ इंकार करते हुए कहा कि एसटीएफ निष्पक्ष जांच कर रही है। केन्द्र सरकार द्वारा राज्य के साथ भेदभाव के बारे में पूछे जाने पर गौर ने कहा कि केन्द्र सरकार से राज्य को पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए दो सौ करोड़ रुपये की मांग की गई थी वह अभी तक नहीं मिले है।

 

उन्होंने कहा कि वह केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से मिले थे और बढ़ती नक्सल समस्या से लेकर अन्य कामों के लिए राशि प्रदान करने की मांग की। जिस पर शिंदे ने कहा कि आगामी सरकार पैसे देगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You