‘रमन का भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस का बयान हवा हवाई’

  • ‘रमन का भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस का बयान हवा हवाई’
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-11:07 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोहम्मद अकबर ने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह पर भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस के उनके बयान को हास्यापद तथा लोगों को गुमराह करने वाला करार दिया है। कांग्रेस नेताओं ने यहां आयोजित प्रेस कान्प्रेंस में आरोप लगाया कि दूसरे विभागों को तो छोडि़ए मुख्यमंत्री के सीधे अधीनस्थ विभागों में भारी भष्टाचार है और महत्वपूर्ण पदों पर भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी अधिकारी बैठे है।

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि भ्रष्टाचार अब सहन नही करेंगे तो क्या पहले भ्रष्टाचार की उन्होंने अनुमति दे रखी थी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ लोक आयोग ने वर्ष 2009 से 12 तक 91 प्रकरणों में अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की लेकिन मुख्यमंत्री के सीधे अधीनस्थ सामान्य प्रशासन विभाग ने उस पर कोई कदम उठाना तो दूर उसे रद्दी की टोकरी में फेंक दिया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद पर बैठाए गए नारायण सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले लम्बित है फिर भी उन्हे अध्यक्ष बना दिया गया। आखिर क्यों।

 

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोयला पानी होने के बावजूद भी बिजली महंगी है और आयोग दरों में कमी करने के अधिकार के बावजूद उसका प्रयोग नही कर रहा है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अगर वाकई भ्रष्टाचार के विरोधी है तो अगले सप्ताह से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में संसद द्वारा पारित कानून की तर्ज पर लोकपाल या लोकायुक्त विधेयक को मंजूर करवाए और उसे लागू करे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You