मोदी के साथ ‘गुप्त बैठक’ की खबर को पवार ने किया खारिज

  • मोदी के साथ ‘गुप्त बैठक’ की खबर को पवार ने किया खारिज
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-11:29 AM

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के साथ अपनी मुलाकात की खबरों को आज ‘‘बेबुनियाद’’ बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया। कृषि मंत्री ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कहा ‘‘17 जनवरी को नयी दिल्ली में मेरी नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की खबरें एक अखबार में आई हैं। यह पूरी तरह गलत और बेबुनियाद है।’’ पवार का ट्वीट एक मराठी समाचार पत्र में पहले पन्ने पर प्रकाशित खबर के बाद आया है। खबर में कहा गया था कि समझा जाता है कि नयी दिल्ली में पवार की उस दिन मोदी से गोपनीय मुलाकात हुई थी।

एक अन्य ट्वीट में पवार ने कहा है ‘‘राज्य की यात्रा के दौरान या दिल्ली में मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान मैं मुख्यमंत्रियों से मिलता हूं। इसके अलावा पिछले एक साल में मेरी मोदी से कोई मुलाकात नहीं हुई है।’’ पवार की पार्टी राकांपा कांग्रेस नीत संप्रग सरकार में दूसरा सबसे बड़ा घटक दल है। खबर में दावा किया गया है कि यह करीब 30 मिनट की मुलाकात थी और यहां तक कि राकांपा और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं तक को इसकी जानकारी नहीं थी। खबर में कहा गया है कि इस मुलाकात से संकेत मिलता है कि ‘‘घड़ी’’ (राकांपा का चिह्न) अब ‘‘कमल’’ (भाजपा का चिह्न) की ओर मुड़ रही है।

राकांपा के मुख्य प्रवक्ता डी पी त्रिपाठी ने बताया ‘‘जब कथित मुलाकात होने का दावा किया गया है, उस दिन तो पवार दिल्ली में भी नहीं थे।’’ पवार सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर कांग्रेस से अलग हो गए थे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का गठन किया था। महाराष्ट्र में राकांपा का 1999 से कांग्रेस के साथ गठबंधन है और वह सत्ता में भी भागीदार है। पिछले 10 साल से राकांपा संप्रग का हिस्सा है और केंद्र की सत्ता में भागीदार है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You