वैष्णो देवी भवन मार्ग पर CCTV कैमरों की मुरम्मत शुरू

  • वैष्णो देवी भवन मार्ग पर CCTV कैमरों  की मुरम्मत शुरू
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-11:51 AM

कटड़ा: वैष्णो देवी भवन मार्ग पर सुरक्षा में सुधार करते हुए पुलिस विभाग द्वारा खराब पड़ी एक्सरे मशीनों व कैमरों की मुरम्मत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके साथ बाण गंगा पर विभाग द्वारा एक नई मशीन भी लगाई जा रही है, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है। इस संबंध में ए.एस.पी. कटड़ा कुलवीर सिंह ने बताया कि सुरक्षा के तहत कई अहम फैसले किए गए हैं, जिनमें कटड़ा सहित भवन मार्ग पर खराब पड़े सी.सी.टी.वी. कैमरों व एक्सरे मशीनों को विशेष रूप से किए ठीक किया जाना है।

उन्होंने बताया कि फरवरी माह से पहले ही कटड़ा से अद्र्धकुवारी तक लगे सभी सी.सी.टी.वी. कैमरे सुचारू कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उसके बाद अद्र्धकुवारी से भवन तक लगे कैमरों को ठीक किया जाएगा। वहीं बाण गंगा, भवन व हैलीपैड पर लगी मशीनों में से कुछ मशीनें पिछले काफी दिनों से खराब पड़ी थीं। विभाग द्वारा हैलीपैड पर लगी एक्सरे मशीन व बाण गंगा पर लगी मशीनों को ठीक तो कर लिया गया है वहीं एक मशीन, जोकि खराब हो गई थी, को बदल कर उसके स्थान पर नई मशीनें लगा दी गई हैं।

वहीं मशीनें लगने से यात्रा के समय श्रद्धालुओं को लम्बे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा तथा उनके सामान की जांच थोड़े ही समय में हो जाएगी। वहीं कस्बे के चप्पे-चप्पे पर नजर रखने वाले करीब 14 कैमरों को चालू करने के साथ-साथ कुछ नए कैमरे भी स्थापित कि ए जाने की प्रक्रिया जारी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You