AAP ने लोकसभा चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

  • AAP ने लोकसभा चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-12:06 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कल देर रात संभावित उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिसमें बैंकर मीरा सन्याल और सामाजिक कार्यकर्ता मयंक गांधी का नाम भी शामिल है। हालांकि दिल्ली और हरियाणा से किसी बड़े नेता का नाम सामने नहीं आया। हाल में आप में शामिल हुई ‘रायल बैंक आफ स्काटलैंड’ की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी मीरा दक्षिण मुंबई सीट से जबकि गांधी उत्तर पश्चिम मुंबई से संभावित उम्मीदवारों में शामिल हैं। महाराष्ट्र की 48 संसदीय सीटों में से पार्टी ने मुंबई, नागपुर, ठाणे, पुणे और नासिक से संभावित उम्मीदवारों के नाम जारी किए।

 

महाराष्ट्र सरकार के पूर्व इंजीनियर विजय पंधारे का नाम नासिक से संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल है। पंधारे ने सिंचाई घोटाले का पर्दाफाश करने में अहम भूमिका निभाई थी जिसके कारण उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को इस्तीफा देना पड़ा था। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से पार्टी ने छह सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की नाम सार्वजनिक किये। पार्टी ने उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से अभी नाम तय नही किये हैं।

 

मोहम्मद मुरसालीन और मोहित बेनीवाल चांदनी चौक से, देवदास गोस्वामी और इरविंदर सिंह पश्चिम दिल्ली सीट से, ममता शर्मा और निरंजन कोली दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से संभावितों में शामिल हैं। पार्टी सूत्रों ने कहा कि दिल्ली में हर सीट पर करीब 65 आवेदकों में से टिकट तय की जानी है। पार्टी ने हरियाणा की दस संसदीय सीटों पर भी संभावित उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने संभावित उम्मीदवारों पर जनता से राय मांगी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You