'आगामी चुनाव में भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा होगा'

  • 'आगामी चुनाव में भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा होगा'
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-2:08 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) की कार्यकारिणी ने अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को अपनी तैयारियों की समीक्षा की, तथा कुछ पार्टी सदस्यों को लेकर उपजे विवाद पर भी चर्चा की।

बैठक के बाद पार्टी सदस्य संजय सिंह ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हमने आगामी लोकसभा चुनाव में उठाए जाने वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। आगामी चुनाव में भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा होगा।’’

संजय ने यह भी बताया कि बैठक में प्रत्येक राज्य में पार्टी के चुनाव प्रभारी की नियुक्ति पर भी पार्टी नेताओं ने विचार-विमर्श किया। नई दिल्ली में स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में हुई बैठक में आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 23 सदस्य तथा पूरे देश से आए अन्य 35 सदस्यों ने हिस्सा लिया।

आप की दूसरी बैठक शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान किया जाएगा। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा करने के लिए पूरे देश से पार्टी के 400 सदस्यों के शामिल होने की उम्मीद है।

संजय ने बताया, ‘‘पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए 350 प्रत्याशियों को टिकट दे सकती है। प्रत्याशियों को हालांकि इसके लिए पार्टी के मानकों पर खरा उतरना होगा। जिन लोकसभा सीटों पर पार्टी के मानक पूरे नहीं हो सकेंगे वहां से पार्टी अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा करेगी।’’

आप के एक अन्य सदस्य ने बताया कि बैठक में पार्टी को लेकर पिछले महीने उपजे विवादों पर भी चर्चा की गई, जिसमें कानून मंत्री सोमनाथ भारती तथा पार्टी से निष्कासित कर दिए गए विधायक विनोद कुमार बिन्नी के मामलों पर भी चर्चा हुई।

आप ने कुछ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है, तथा और उम्मीदवारों का आवेदन मिलने की उम्मीद कर रही है। बैठक में पार्टी के विधायकों और अन्य सदस्यों को विवाद में न फंसने की हिदायत दी गई। आप की इस बैठक का नेतृत्व वरिष्ठ नेता संजय सिंह, गोपाल राय और पंकज गुप्ता ने की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You