राहुल ने यूपीएससी अभ्यर्थियों को चार फरवरी तक इंतजार का आश्वासन दिया

  • राहुल ने यूपीएससी अभ्यर्थियों को चार फरवरी तक इंतजार का आश्वासन दिया
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-8:41 PM

नई दिल्ली : राहुल गांधी ने यूपीएससी अभ्यर्थियों को चार फरवरी तक इंतजार करने का आश्वासन दिया गया है।राहुल गांधी के आवास पर धरना देने वाले एक छात्रो का प्रतिनिधिमंडल यूपीए उपाध्यक्ष  से मिला। छात्रों की समस्याओं से रूबरू हुए राहुल गांधी ने छात्रों के हित में जल्द फैसला करने की बात कही। वहीं छात्रों को संबोधित करने के लिए बाहर आए कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने छात्रों से चार फरवरी तक इंतजार करने की अपील की।

माकन ने कहा कि चार फरवरी तक वे छात्रों की प्रमुख दो मांगों के संबंध में फैसला कर लेंगे। इस दौरान छात्रों ने यूपीएससी पाठ्यक्रम में बदलाव कर लागू किए गए सीसैट एप्टीट्यूड वाले प्रश्नपत्र को क्वालीफाइंग करने की मांग की।

छात्रों ने कहा कि 2011 में लाया गया सीसैट का एप्टीट्यूड प्रश्नपत्र भेदभावकारी है। जहां यह तकनीकी छात्रों के लिए आसानी से अंक दिलाने वाला है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाली प्रतिभाओं के लिए नकारात्मक साबित हो रहा है।

इसके साथ ही कई सालों से तैयारी कर रहे छात्रों ने लागू किए गए नए पाठ्यक्रम के हिसाब से खुद को ढालने के लिए तीन अतिरिक्त प्रयास और उम्र सीमा में तीन साल की छूट की मांग की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You