मोदी-पवार की मुलाकात की अटकलों पर विराम

  • मोदी-पवार की मुलाकात की अटकलों पर विराम
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-12:43 AM
नई दिल्ली : भाजपा ने शुक्रवार को इन खबरों का खंडन किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के बीच लोकसभा चुनावों को लेकर कोई मुलाकात हुई है। उसने कहा कि राकांपा से चुनावी गठबंधन को लेकर किसी तरह की बातचीत नहीं हुई है। पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने इस बारे मे पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है, दोनों के बीच कोई बैठक नहीं हुई है।
 
इस प्रश्न पर कि पवार-मोदी स्तर पर ना सही, क्या राकांपा के साथ लोकसभा चुनावों के संदर्भ में किसी तरह की आपसी समझ बनाने या गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा हुई है, सिंह ने कहा कि राकांपा के साथ गठजोड़ को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है। राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने लोकसभा चुनावों के संदर्भ में आज यह कहकर अटकलों का बाजार गरम किया कि उनकी पार्टी के लिए ‘सभी विकल्प खुले हैं।’ उधर शरद पवार ने मोदी से उनके मिलने की खबरों का खंडन किया।
 
इस बारे में उन्होंने ट्वीट किया कि नरेन्द्र मोदी से 17 जनवरी को दिल्ली में मेरी मुलाकात होने संबंधी एक अखबार में छपी खबर पूरी तरह शरारतपूर्ण, आधारहीन और झूठी है। प्रफुल्ल पटेल ने कांग्रेस और राकांपा के बीच संबंधों में कुछ खटास का संकेत देने वाले बयान में आज कहा कि महाराष्ट्र में लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस की ओर से बातचीत को टालने से उनकी पार्टी का संयम टूट रहा है। उन्होंने कहा चुनाव करीब हैं और राजनीतिक दलों को स्थिति स्पष्ट करने की जरूरत है।
 
सभी राजनीतिक दलों के विकल्प खुले हैं। पटेल के इस बयान के बाद सारा दिन ये खबरें चलती रहीं कि भाजपा और एन.सी.पी. में नजदीकी बढ़ रही है। यही नहीं मोदी व पवार की गोपनीय मीटिंग की भी अटकलें चलने लगी। बहरहाल अभी भी ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि अगर मोदी और पवार नजदीक आते हैं तो इसके मायने क्या हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You