Subscribe Now!

सोनिया, मोदी, राहुल के खिलाफ उम्मीदवार खड़े करेगी 'आप'

  • सोनिया, मोदी, राहुल के खिलाफ उम्मीदवार खड़े करेगी 'आप'
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-1:00 AM

नई दिल्ली: संप्रग मंत्रियों और अन्य पार्टियों के नेताओं के अलावा सोनिया गांधी, नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज घोषणा की कि आम आदमी पार्टी (आप) उनके खिलाफ भ्रष्टाचार, राजनीति के अपराधीकरण सहित विभिन्न मुद्दों के आधार पर उम्मीदवार खड़े करेगी।

केजरीवाल ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया। उन्होंने ‘‘भ्रष्ट’’ राजनेताओं की एक सूची तैयार की है जिसमें सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह, बसपा प्रमुख मायावती, केंद्रीय मंत्रियों पी चिदम्बरम, सुशील कुमार शिंदे और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी सहित अन्य शालिम हैं। आप के प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने बताया कि देर रात आप राष्ट्रीय परिषद की एक बैठक में यह निर्णय किया गया इसमें सोनिया का नाम ‘‘वंशवाद की राजनीति’’ को आगे बढ़ाने, मोदी का नाम ‘‘राजनीति का अपराधीकरण करने’’ के लिए शामिल किया जाए।

इस बैठक में जोड़े गए अन्य नामों में एक टोल बूथ पर हमला करने वाले गुजरात से भाजपा सांसद विट्ठल रडाडिया, भाजपा सांसद दीनू सोलंकी जिनका नाम आरट आई कार्यकर्ता अमित जेठवा की हत्या में सामने आया था, महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री और वर्तमान में लोकनिर्माण मंत्री छगन भुजबल शामिल हैं। भ्रष्ट व्यक्तियों की सूची में नाम का उल्लेख होने के कुछ ही घंटे बाद गडकरी ने केजरीवाल को एक कानूनी नोटिस देकर मांग की कि वह तीन दिन के भीतर अपने शब्द वापस लें और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे या कानूनी कार्रवाई का सामना करें।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You