ऐलान से पहले ही रावत का देहरादून पहुंचने पर भव्य स्वागत

  • ऐलान से पहले ही रावत का देहरादून पहुंचने पर भव्य स्वागत
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-12:27 PM

देहरादून: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में औपचारिक ऐलान से पहले ही केंद्रीय जल संसाधन मंत्री हरीश रावत के आज यहां पहुंचने पर उनके हजारों समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका ढोल नगाड़ों के बीच भव्य स्वागत किया।

प्रदेश के कद्दावर नेता माने जाने वाले रावत के समर्थकों ने सुबह रेलगाड़ी से उनके उतरते ही रेलवे स्टेशन पर उन्हें घेर लिया और उनके समर्थन में नारे लगाते हुए उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। बाद में ढोल नगाड़ों के बीच नृत्य करते हुए उनके समर्थकों ने जश्न मनाया और मिठाइयां बांटीं। पूरे प्रदेश से रावत के समर्थन में कांग्रेसियों द्वारा जश्न मनाए जाने की खबरें मिल रही हैं। रावत के लोकसभा क्षेत्र हरिद्वार में भी खुशियां मनाए जाने और मिठाइयां बांटे जाने के समाचार हैं। रावत के अल्मोड़ा जिले में स्थित पैत्क गांव मोहनारी में भी विशेष उत्साह देखने को मिला जहां उनके बचपन के साथी रहे ग्रामीणों ने एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी।

रावत के नाम के औपचारिक ऐलान के लिए बुलाई गई कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक से काफी पहले ही उनके समर्थक विधायक बैठक स्थल पर जुटने लगे। रावत के करीबी माने जाने वाले चंपावत से कांग्रेसी विधायक हेमेश खर्कवाल ने कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा है जब जमीन से जुड़ा कोई नेता उत्तराखंड की बागडोर संभालने जा रहा है।

रावत के समर्थन में अपनी सीट छोडऩे की पेशकश करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा करने में बहुत खुशी होगी। उन्होंने कहा ‘‘वैसे भी रावत जी प्रदेश भर में जहां भी नजरे इनायत करेंगे, वह सीट उनके लिए खाली कर दी जाएगी।’’

केंद्रीय मंत्री रावत वर्तमान में हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद हैं और मुुख्यमंत्री का पद संभालने के छह महीने के भीतर उन्हें विधानसभा चुनाव लड़कर विधायक बनना होगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You