आज होगी कैबिनेट की अत्यंत महत्वपूर्ण बैठक

  • आज होगी कैबिनेट की अत्यंत महत्वपूर्ण बैठक
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-12:23 PM

जम्मू: जम्मू कश्मीर में 700 से अधिक प्रशासनिक इकाइयों के निर्माण का हल तलाशने के लिए आज यहां कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जाएगी। इस बीच इस तरह की खबरें हैं कि इस मुद्दे पर कोई हल न निकलने पर मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला इस्तीफा देने की योजना बना रहे हैं।
 
कांग्रेस नेता इस मुद्दे का हल तलाशने के लिए जम्मू कश्मीर, कैबिनेट, बैठक, राज्य सरकार, गठबंधन दिल्ली में दिन रात मेहनत कर रहे हैं। नेशनल कांफ्रेंस ने इस कदम को लोगों के हित में बताया और वह इस बात पर कायम थी कि इसके लाभार्थी गठबंधन के सहयोगी होंगे। नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) और कांग्रेस उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में पिछले पांच साल से अधिक समय से राज्य में गठबंधन की सरकार चला रहे हैं।

राज्य कांग्रेस नेता 700 से अधिक प्रशासनिक इकाईयों के निर्माण के प्रस्ताव पर असहयोग कर रहे हैं, उनका कहना है कि इसके अंतर्गत पूरा राज्य नहीं आ पाएगा। इस आरोप से नेकां ने इंकार कर दिया, उनका मानना है कि यह कदम न्यायसंगत है और इससे जमीनी स्तर पर शासन चलाने में मदद मिलेगी।

जम्मू और कश्मीर की प्रभारी और एआईसीसी की महासचिव अंबिका सोनी ने यहां प्रेट्र को बताया, ‘‘कल कैबिनेट की एक बैठक होगी। हमें उम्मीद है कि सीएससी और गनई रिपोर्ट द्वारा अनुशंसित (प्रशासनिक) इकाईयों की संख्या को एक साथ रखा जाएगा और राज्य सरकार की कैबिनेट इस पूरी रिपोर्ट को स्वीकार कर लेगी।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You