दिल्ली में अरुणाचल के छात्र की मौत पर प्रदर्शन

You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-3:03 PM

नई दिल्ली: लाजपतनगर में अरूणाचल प्रदेश के एक विधायक के बेटे की कथित तौर पर पीट पीटकर हुयी हत्या मामले में पूर्वोत्तर के छात्रों के एक समूह ने यहां पर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संसदीय सचिव निदो पवित्र के बेटे निदो तनिया की कुछ दुकानदारों ने कथित तौर पर पीट पीटकर हत्या कर दी। दुकानदारों ने निदो के बाल को लेकर कुछ टिप्पणी की इसके बाद हुए नोक झोंक के बाद उनलोगों ने निदो की पिटाई कर दी।

एक प्रदर्शनकारी ढापू ने कहा, ‘‘पुलिस को मामले में तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए। दोषियों को जेल भेजे जाने तक हम चुप नहीं बैठेंगे।’’ बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने लाजपत नगर पुलिस थाने का घेराव किया और पुलिस के खिलाफ नारे लगाए। पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का एक मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है। मजिस्ट्रेटी जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे सुमोकोजी ने कहा, ‘‘पहली बार नहीं है कि पूर्वोत्तर के छात्र को निशाना बनाया गया। अपने अधिकार के लिए हम लड़ाई लड़ते रहेंगे। अरूणाचल के छात्र की नृशंस हत्या के विरोध में हम यहां आए हैं। हम चाहते हैं कि दिल्ली पुलिस इस मामले में शीघ्रता से कार्रवाई करे।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You