मारुति वर्कर्स को मिला 'आप' का साथ

  • मारुति वर्कर्स को मिला 'आप' का साथ
You Are HereNcr
Saturday, February 01, 2014-3:20 PM

नई दिल्ली: डेढ़ वर्षों से जेल में बंद 148 मजदूरों को रिहा करने की मांग को लेकर संघर्षरत मारुति सुजूकी वर्कर्स यूनियन को शुक्रवार को बड़ी राजनीतिक सफलता मिली है। वाम दलों के अलावा अन्य मुख्य राजनीतिक दलों के मजदूरों के इस आंदोलन से दूरी बनाए रखने के बीच आम आदमी पार्टी ने उनकी मांगों को जायज बताते हुए समर्थन देने की घोषणा की है।

15 जनवरी को कैथल से शुरू होकर जंतर-मंतर पहुंची मजदूरों की जनजागरण यात्रा को आप पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने संबोधित किया। यादव ने उनके 3 प्रमुख मांगों को जायज बताते हुए उनके संघर्ष को साथ देने का भरोसा दिया है। बताते चलें कि मानेसर, हरियाणा के मारुति सुजूकी के प्लांट में अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें कंपनी के एक उच्च अधिकारी की मौत के साथ कुछ मजदूरों को गंभीर चोटे आईं।

कर्मचारियों का कहना है कि उस संघर्ष में मजदूरों के संलिप्तता के सबूत नहीं है, बावजूद इसके 148 मजदूर 18 माह से जेल में बंद हैं। यूनियन के रामनिवास ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस पूरे मसले पर सरकारी तंत्र जापानी मालिकों के दिशा-निर्देश पर काम कर रहा है।
योगेंद्र यादव के इस समर्थन को राजनीतिक माना जा रहा है। यादव खुद हरियाणा में लोकसभा चुनाव लडऩे की तैयारी के साथ राज्य में आप की जमीन तैयार करने में लगे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You