जद(यू) करेगा मिनी बजट का जोरदार विरोध

  • जद(यू) करेगा मिनी बजट का जोरदार विरोध
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-3:33 PM

नई दिल्ली: जनता दल (यू) संसद के आगामी सत्र में वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम के संभावित मिनी बजट का जोरदार विरोध करेगा। पार्टी के प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य के.सी. त्यागी ने आज यहां एक न्यूज एजेंसी को बताया कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार लोकसभा चुनाव से पहले जनता को लुभाने के लिए अगर कोई मिनी बजट पेश करती है तो हम उसका जोरदार विरोध करेंगे।

त्यागी ने बताया कि उनकी पार्टी 5 फरवरी को 14 राजनीतिक दलों के.फ्रेडरल फ्रंट. की बैठक में इस आशय का एक प्रस्ताव भी लाएगी। उन्होंने कहा कि चूंकि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार नियमित बजट नहीं पेश कर सकती, इसलिए वह लेखानुदान पारित कराएगी और उसके साथ वह एक मिनी बजट लाने की भी तैयारी में है जिसमें जनता के लिए कुछ लोकलुभावन घोषणाएं भी हो सकती हैं। अगर सरकार इस तरह का कोई प्रयास करती है तो जद(यू) उसका खुलकर विरोध करेगी।

त्यागी ने बताया कि 5 फरवरी को 14 राजनीतिक दलों के फ्रेडरल फ्रंट की बैठक मेंं साम्प्रदायिकता के अलावा केन्द्र और राज्य के संबंधों पर भी चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि बैठक का मकसद न केवल भाजपा को सत्ता में आने से रोकना है, बल्कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार एवं जन विरोधी नीतियोंं से देश को बचाना भी है।

उन्होंनें कहा कि गत वर्ष 28 अक्टूबर को जिस तरह 14 राजनीतिक दलों ने दिल्ली में साम्प्रदायिकता विरोधी सम्मेलन किया था उसकी अगली कड़ी के रुप में यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है और जद (यू) उसमें अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You