'केजरीवाल अपने अलावा सभी को समझते हैं बेईमान'

  • 'केजरीवाल अपने अलावा सभी को समझते हैं बेईमान'
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-5:07 PM

लखनउ: समाजवादी पार्टी ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने खुद से बनायी कथित भ्रष्ट  नेताओं की सूची पेश करके यह जताने की कोशिश की है कि वही अकेले ईमानदार हैं और बाकी सब बेईमान।

पार्टी प्रवक्ता और कारागार मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने आज यहां कहा कि ऐसी धारणा और मान्यता किसी अपरिपक्व नेता की ही हो सकती है। इस बेतुकी बयानबाजी से जाहिर होता है कि राजनीति में कितना क्षरण हो गया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का नाम अपनी सूची में रखने से पहले यह भी जान लेना चाहिए था कि यादव के पीछे संघर्ष और त्याग का एक लम्बा इतिहास है।

उन्होंने  जनता के हित में सतत संघर्ष किया है और राजनीति को केवल सत्ता का माध्यम नहीं बनाया है। केजरीवाल की राजनीति अभी जुम्मा जुम्मा चंद महीनों की है और उन्होंने अराजकतावादी राजनीति ही की है। उनका राजनीति में कोई रचनात्मक योगदान नहीं है। उन्होंने अब तक केवल अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा की राजनीति का साधन बना रखा है।

चौधरी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का ईमानदारी का ढोंग अब चलने वाला नहीं है। सभी जानते हैं कि खुद उन पर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के आंदोलन के दौरान उगाहे गये चंदे में गडबडी करने, अपने एनजीओ के नाम पर गैर कानूनी ढंग से विदेशी फण्ड लेने और विधानसभा चुनावों में (आप) के प्रत्याशियों द्वारा धन उगाही के (स्टिंग आपरेशन से) आरोप सामने आ चुके हैं। जिस पर राजनीत में प्रवेश के साथ इतने दाग लगे हैं उससे राजनीति में आगे शुचिता और पारदर्शिता की उम्मीद कैसे की जा सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You