NTPC ने BSES राजधानी को बिजली आपूर्ति रोकने का नोटिस दिया

  • NTPC ने BSES राजधानी को बिजली आपूर्ति रोकने का नोटिस दिया
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-7:36 PM

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी ने भुगतान समस्या को लेकर दिल्ली की बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस राजधानी को 11 फरवरी से विद्युत आपूर्ति रोकने का नोटिस जारी किया है।

एनटीपीसी ने कहा है कि बीएसईएस राजधानी उपयुक्त राशि का साखपत्र बरकरार नहीं रख पाई है। एनटीपीसी के विद्युत केन्द्रों से आपूर्ति जारी रखने के लिए इस तरह का साखपत्र जरूरी है।

एनटीपीसी ने बीएसईएस राजधानी को दिए गए नोटिस में कहा है ‘‘हमारे बार बार आग्रह और बीएसईएस राजधानी के अधिकारियों के साथ बैठकों में मुद्दे को रखे जाने के बावजूद कंपनी ने जरूरी साखपत्र नहीं दिया है। यह एनटीपीसी के साथ हुए बिजली खरीद समझौते का उल्लंघन है।’’

केन्द्रीय विद्युत नियामक आयोग (सीईआरसी) ने बिजली उत्पादन कंपनियों को साख पत्र नहीं मिलने की स्थिति में बिजली आपूर्ति नियंत्रित करने का अधिकार दिया है। साखपत्र कंपनियों की तरफ से एक तरह का भुगतान का आश्वासन होता है। बहरहाल, बीएसईएस राजधानी इस आश्वासन को बरकरार नहीं रख पाई है।

वितरण कंपनी की तरफ से खरीदी गई बिजली का भुगतान नहीं किए जाने अथवा साखपत्र का विस्तार नहीं होने की स्थिति में एनटीपीसी स्थिति सुधारने के लिए बीएसईएस राजधानी को 90 दिन का समय दे सकती है और इस दौरान बिजली आपूर्ति बंद रहेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You