‘आप’ खाप के साथ

  • ‘आप’ खाप के साथ
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-8:00 PM

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने  खाप पचायतों का बचाव किया है । हलांकि पार्टी का कहना है  कि वह उसके ऐसे किसी भी तरह के फैसले के खिलाफ है जो कानून का उल्लंघन करते हों।

वरिष्ठ आप नेता योगेंद्र यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सभी जातियां अपना सामाजिक संगठन रखना चाहती हैं जो आंतरिक विवादों का हल करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम निश्चित तौर पर ऐसे सभी संगठनों के अपने अस्तित्व के अधिकार को स्वीकार करते हैं । उन्हें बने रहने और वैध भूमिका निभाने का अधिकार है क्योंकि हम नहीं चाहते कि हर सामाजिक विवाद अदालत ही पहुंचे।

 अहम मुद्दों पर पार्टी की नीति तैयार करने में अहम भूमिका निभाने वाले यादव ने कहा कि समस्या तब खड़ी होती है जब कानून तोड़ा जाता है या जब झूठे सम्मान आदि के नाम पर हत्या का बचाव किया जाता है।  

 खाप पंचायतों के समक्ष झुक जाने के लिए अन्य राजनीतिक दलों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि आप वोटों की खातिर इन सामुदायिक संगठनों के चरणों में नहीं झुकेगी। 

 हाल ही में एक साक्षात्कार में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उन्हें खाप पंचायतों पर प्रतिबंध लगाने की कोई जरूरत नजर नहीं आती, वे सांस्कृतिक उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You