मोदी ने की मछुआरों पर पाकिस्तानी ज्यादती का करारा जवाब दिए जाने की मांग

  • मोदी ने की मछुआरों पर पाकिस्तानी ज्यादती का करारा जवाब दिए जाने की मांग
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-8:14 PM

राजकोट: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्र से कहा कि पाकिस्तान के समुद्री सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार किए गए भारतीय मछुआरों से बुरे बर्ताव का ‘‘करारा जवाब’’ दिया जाए।

मोदी ने कहा कि 12 वर्षीय लड़की भाविका द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे खत की प्रति उन्हें मिली है। उसके पिता जब मछली मारने गए तो पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी ने उनका ‘‘अपहरण’’ कर लिया और तीन महीने पहले जेल में उनकी मौत हो गई।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी ने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने अभी तक उनका शव नहीं सौंपा है और लड़की अपने पिता का अंतिम संस्कार करने की प्रतीक्षा कर रही है। भाविका जानना चाहती है कि उसके पिता की मौत कैसे हुई। उसे न्याय चाहिए। मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि उसके पिता के शव को वापस लाया जाए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं केंद्र सरकार से मांग करता हूं कि भारतीय मछुआरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाए।’’ नवगठित गिर सोमनाथ जिले में उनकी सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों के बारे में मोदी ने कहा कि पहले इस इलाके में स्वच्छ पेयजल की कमी थी, बिजली आपूर्ति डावांडोल थी।  

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन राज्य सरकार ने जिले के करीब 7500 परिवारों के स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करने को नर्मदा नदी से नहर का निर्माण किया है। जबकि बिजली मुहैया कराने के लिए आधारभूत संरचना पर 45 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You