‘जहर की खेती’ करती है भाजपा: सोनिया

  • ‘जहर की खेती’ करती है भाजपा: सोनिया
You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-12:12 AM

गुलबर्गा (कर्नाटक): भाजपा और प्रधानमंत्री पद के लिए उसके उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज आरोप लगाया कि वे सत्ता की अपनी ‘‘भूख’’ के लिए हिंसा को भड़काने तथा ‘‘जहर की खेती’’ जैसी विभाजनकारी राजनीति में लिप्त हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और अन्य दलों का एक ही मकसद है और वे सत्ता के लिए लालयित हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा पूरा भरोसा है कि आप ऐसे लोगों को मंजूर नहीं करेंगे जो जहर का बीज बोते हैं, जो धर्मनिरपेक्ष सिद्धांतों में भरोसा नहीं करते और जो कामयाबी पाने के लिए हिंसा भड़काने की राजनीति करते हैं।’’ भाजपा ने सोनिया के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और पार्टी प्रवक्ता राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि कांग्रेस का 2014 में वही हश्र होगा जो 2007 में नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी ‘मौत का सौदागर’ संबंधी टिप्पणी के बाद हुआ था।

मोदी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए सोनिया ने कहा, ‘‘जो लोग अपनी प्रशंसा खुद ही कर रहे हैं, मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या वे देश का भला करेंगे। नहीं, बिल्कुल नहीं। उनका एकमात्र मकसद सत्ता हासिल करना और इसके लिए वे हर प्रकार के षड्यंत्र का सहारा लेंगे। आपको ऐसे लोगों से सतर्क रहना और उनके इरादों को समझना होगा।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You