जनता की इच्छाओं को पूरा करने का दायित्व विधायकों पर : मीरा

  • जनता की इच्छाओं को पूरा करने का दायित्व विधायकों पर : मीरा
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-10:34 PM

रायपुर: लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा है कि जनता की आकांक्षाओं और इच्छाओं को पूरा करने का दायित्व विधायकों पर है। मीरा ने आज यहां छत्तीसगढ़ की चतुर्थ विधानसभा के सदस्यों के लिए आयोजित दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि जनता ने अपने प्रतिनिधियों को चुनकर सदन में भेजा है। जनता की आकांक्षाओं और इच्छाओं को पूरा करने का दायित्व जनप्रतिनिधियों पर है।

मीरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानमंडल की मर्यादा और अनुशासन की परम्परा दूसरे विधानमंडलों के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने विधानसभा के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा संसदीय परम्पराओं का पालन करने में अग्रणी है और देश की सर्वश्रेष्ठ आदर्श विधानसभाओं में से है। प्रबोधन कार्यक्रम के माध्यम से सदस्यों को संसदीय नियमों, प्रक्रिया और परम्परा की जानकारी मिलेगी, जिससे उन्हें सदन में अपनी बात मुखरता के साथ बेहतर ढंग से रखने में मदद मिलेगी।

सिंह ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों से सदन की मर्यादा, सम्मान और गौरव बनाए रखने का आह्वान करते हुए कहा कि सदन में सकारात्मक बातों का प्रभाव ज्यादा रहता है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने प्रबोधन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ विधानसभा के स्वरूप और सदन की कार्य-प्रणाली पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सभी राजनीतिक दलों में वैचारिक मत-भित्रता के बावजूद परस्पर सदभावना के साथ अच्छा समन्वय है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You