जनाधार वापस लाने में जुटी बसपा

  • जनाधार वापस लाने में जुटी बसपा
You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-12:41 AM
नई दिल्ली(अशोक चौधरी): दिसंबर 2013 में संपन्न हुए विधान सभा चुनाव में तीसरी पार्टी का तमगा गवां चुकी बहुजन समाज पार्टी एक बार फिर अपने जनाधार को वापस लाने में जुट गई है। इस काम में उसका सहयोग बामसेफ के कार्यकर्ता कर रहे हैं। दलित मतों को अपने साथ जोडऩे के लिए उसके कार्यकर्ता दलित बस्तियों में जाकर उन्हें मानाने में लग गए हैं।
 
गौरतलब है कि दिसंबर में संपन्न हुए दिल्ली विधान सभा चुनाव में अपने विधायकों की सीट भी नहीं बचा पाई थी। विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की लहर में उसके मूल मतदाता भी बसपा का साथ छोड़ झाड़ू के साथ हो लिए। जिससे दिल्ली में तीसरी पार्टी का तमगा भी उससे छिन गया। बसपा से जुड़े लोगों का मानना है कि पार्टी लोक सभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। सभी कार्यकर्ता दलितों में अंडर करंट तैयार करने में लग गए है।
 
बसपा कार्यलय से जुड़े लोगों का कहना है कि लोक सभा चुनाव में पार्टी को फिर से मजबूत बनाने के लिए पार्टी कमान से मौखिक रूप से कह दिया गया है। हलांकि चुनाव के बाद दिल्ली की प्रदेश इकाई भंग कर दी गई थी। जिसका गठन अभी तक नहीं हुआ है। सूत्रों का कहना है कि इकाई के बहाली के बारे में फिलहाल तो कुछ नहीं जा रहा है लेकिन पार्टी के सभी कार्यकर्ता दलित मतदाताओं को अपने पाले में फिर से लाने की कवायद में लग गए हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You