आज UP रैली में बरसेगें मोदी,सुरक्षा के कड़े इंतजाम

You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-12:01 PM

मेरठ: रविवार 2 फरवरी को यहां शताब्दीनगर में भाजपा की विजय शंखनाद रैली को संबोधित करने आ रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए भारी भीड़ जुटाने की तैयारी जोरों पर है। भाजपा नेताओं की मानें तो इस रैली में करीब 6 लाख लोगों के जुटने की संभावना है। इतनी भारी संख्या में आने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए प्रदेश भाजपा रैली स्थल पर तैयारियों में जुटी है।

नरेन्द्र मोदी करीब पांच साल बाद मेरठ शहर में आ रहे हैं। इससे पहले नरेंद्र मोदी ने 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान शहर के जीमखाना मैदान में रैली को संबोधित किया था। उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी मेरठ शहर से ताल्लुक रखते हैं और समूचे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा के ठीक-ठाक दखल है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस रैली में दिल्ली, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, बुलंदशहर, बागपत और मेरठ जनपद से काफी संख्या में लोग नरेंद्र मोदी को सुनने पहुंच सकते हैं। हाल में मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी पश्चिमी यूपी में पहली बार कोई बड़ी रैली को संबोधित करने पहुंच रहे हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि नरेंद्र मोदी यहां बुलेटप्रूफ शीशे के पीछे से खड़े होकर जनसभा को संबोधित करेंगे। हाल ही देश की खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है कि कुछ आतंकी संगठनों ने मोदी की हत्या के लिए तीन शार्प शूटरों को सुपारी दी है। पटना ब्लास्ट के तार भी मेरठ से जुड़े हैं। इस सबके मद्देनजर मोदी की मेरठ रैली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है।

स्थानीय भाजपा नेताओं ने बताया कि रैली के मैदान में 30 हजार लोगों के लिए कुर्सियां होंगी। कार्यक्रम की तैयारी में पिछले करीब एक सप्ताह से मेरठ में ही डटे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी कहते हैं कि रैली में नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 19 जिलों से यहां करीब 6 लाख लोगों की भीड़ जुटेगी। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत अग्रवाल शारदा ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि दो फरवरी को नरेन्द्र मोदी की रैली में अकेले व्यापारी और उद्यमी वर्ग से तीन लाख से अधिक लोग जुटेंगे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You