मुजफ्फरनगर दंगों के बाद पहली बार UP में गरजे मोदी

  • मुजफ्फरनगर दंगों के बाद पहली बार UP में गरजे मोदी
You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-5:11 PM

मेरठ: आज मेरठ में गूजरात के सीएम और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी शताब्दीनगर में भाजपा की विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया। नरेंद्र मोदी ने रैली शुरुआत 'भारत की जय' की गरजना से की।

मेरठ की तारीफ की
मोदी ने मेरठ रैली में मेरठ की तारीफ करते हुए कहा कि मेरठ वीरों की धरती है। यह बलिदानियों की भूमि है। मोदी ने कहा कि मेरठ के साथ मेरा रिश्ता है।

कमल और रोटी का संदेश दिया
उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के समम तीन राज्य छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और झारखंड का गठन हुआ और उस समय सभी जगह त्यौहार का माहौल था। 1857 के स्वतंत्रता संग्राम और मेरठ का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान रोटी और कमल का संदेश आगे बढ़ाया गया था और अब एक बार फिर 2014 में रोटी के लिए ‘कमल’ लेकर आना है।

कांग्रेस पर साधा निशाना
मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अंग्रेजों ने मेरठ को उपेक्षित किया। यह बात समझ में आती है लेकिन केंद्र सरकार क्यों उपेक्षित कर रही है यह समझ से परे है। केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, '1857 के स्‍वतंत्रता संग्राम की 150वीं सालगिरह पर कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। यूपीए ने वीरों की गाथा नहीं गाई क्‍योंकि उन्‍हें लगता था कि ऐसा करने से कांग्रेस की गाथाओं पर से लोगों का भरोसा उठ जाएगा। पिछले 100 साल से ऐसा झूठ फैलाया गया कि सिर्फ कांग्रेस ने ही आजादी के आंदोलन में बलिदान दिया था। यह शहीदों का अपमान है।


सोनिया पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस बांटो और राज करो की नीति पर अमल करती है और उसने ही यह जहर बोया है। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा, ‘‘सोनिया गांधी ने राहुल से कहा कि सत्ता जहर है। पिछले 60 वर्षो में कौन सबसे अधिक समय तक सत्ता में रहा? किसके पेट में सबसे अधिक जहर गया? कौन जहर फैला रहा है? कौन जहर बो रहा है? केवल कांग्रेस जहर बो रही है।’’ उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस से जबाव मांगते हैं कि किसान क्यों आत्महत्या कर रहे हैं और वह जवाब देती हैं कि लोग जहर बो रहे हैं।

 

सोनिया पर मोदी का प्रहार कांग्रेस अध्यक्ष की कर्नाटक की उस रैली का जवाब है जिनमें उन्होंने मोदी और भाजपा पर विभाजनकारी राजनीति और जहर की खेती करने तथा सत्ता के लिए हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था।  मोदी ने अपने संबोधन के दौरान सोनिया गांधी के ‘जहर की खेती’ जुमले का भी उल्लेख किया और कहा कि कांग्रेस ने ‘बांटो और राज करो’ के आधार पर शासन किया और उसने ही यह जहर बोया है। इस संदर्भ में मोदी ने तेलंगाना मुद्दे का जिक्र किया और कहा कि जिस तरह से कांग्रेस इस मुद्दे से निपटी, उसने पूरे राज्य को इस आग में झोंक दिया।

सपा राज में गुंडागर्दी चरम पर

मेरठ में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस के साथ उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर भी निशाना साधा और लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए जनादेश मांगते हुए स्वयं को लोगों के पैसे की रखवाली करने वाला ‘चौकीदार’ बताया। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि उन्होंने गुजरात को दंगा मुक्त बनाया और अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो उत्तरप्रदेश को भी दंगा मुक्त बनाएंगे। मोदी ने कहा कि ये समाजवादी पार्टी नहीं बल्कि समाजविरोधी पार्टी है। मोदी ने यूपी के गन्‍ना किसानों की खस्‍ताहाल को लेकर भी सपा सरकार पर निशाना साधा।

 

उन्‍होंने कहा, 'काश! आज चौधरी चरण सिंह और महेंद्र सिंह टिकैत होते। हमारे देश का सौभाग्‍य है कि चौधरी चरण सिंह जैसा किसान पुत्र प्रधानमंत्री देश मिला। लोहिया को मानने वाले लोगों को किसानों की कोई फिक्र नहीं। चीनी मिल मालिक मस्‍त हैं, सरकार भ्रष्‍ट है और किसान पस्‍त हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि यूपी में अपराध की दर में 240 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। सपा के राज में गुंडागर्दी चरम पर है। बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। उन्‍होंने सपा को चुनौती देते हुए कहा, 'अगर मोदी का मुकाबला करना है तो रैलियां नहीं विकास कीजिए।' गुजरात दंगे पर मोदी ने कहा, '15 साल पहले गुजरात में भी दंगे होते थे, लेकिन आज गुजरात दंगा-मुक्‍त हो गया और विकास की राह पर चल पड़ा।' करीब एक घंटे के भाषण में उत्तरप्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली जाना खबर नहीं है बल्कि बिजली आना खबर है। लोगों में यह चर्चा का विषय है कि किस दिन और कब बिजली आई। गुजरात में 365 दिन बिजली रहती है।



मुलायम पर साधा निशाना

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, 'हाल में नेता जी ने कहा था कि उत्‍तर प्रदेश में लोक कल्‍याण का बजट गुजरात के कुल बजट से भी ज्‍यादा है। मेरे यहां कम बजट होने के बाद भी लोग खुशहाल हैं। आपके यहां ज्‍यादा बजट होने पर भी लोग बर्बाद हैं. रुपये कहां जा रहे हैं। इसका जवाब दीजिए नेता जी, देश जवाब मांग रहा है।'

अखिलेश पर निशाना

विकास के मसले पर अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि यूपी में बिजली जाना खबर नहीं है, बिजली आना खबर बन जाती है. उन्‍होंने कहा, 'मेरठ की आबादी तेजी से बढ़ रही है लेकिन विकास नहीं हो रहा है. लोगों तक सुविधाएं नहीं पहुंच पा रही हैं। पूरा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश, जिसके भरोसे सूबे की आर्थिक गतिविधि चलती है, उसके प्रति भी उदासीनता बरती जा रही है। अगर पश्चिमी यूपी का यह हाल है तो सूबे के अन्‍य इलाकों की बर्बादी का क्‍या हाल होगा? दिल्‍ली से मेरठ के बीच एक्‍सप्रेस वे क्‍यों नहीं बन सकता। यहां एयरपोर्ट क्‍यों नहीं बन सकता, जबकि केंद्र में मंत्री भी इसी इलाके से हैं।'


अरुणाचल प्रदेश के एक छात्र की हत्‍या निंदा की

मोदी ने दिल्‍ली में अरुणाचल प्रदेश के एक छात्र की हत्‍या के मसले पर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी पर निशाना साधा। उन्‍होंने दिल्‍ली में मणिपुरी महिलाओं से दुव्‍यर्वहार और अफ्रीकी महिलाओं से बदतमीजी के मसले पर दिल्‍ली की 'आप' सरकार भी हमला बोला।


रैली में पहुंचा मोदी का डुप्लीकेट

भाजपा की विजय शंखनाद रैली नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए भारी भीड़ जुटाने की तैयारी जोरों पर थी। इसी बीच मोदी को रैली का मुआयना करते देख सभी लोग दंग रह गए और उनके आसपास काफी भीड़ जमा हो गई। लेकिन जल्द ही लोगों जब पता लगा कि वे असली मोदी नहीं है तो सभी को काफी हैरत भी हुई और लोगों में उस मोदी के डुप्लीकेट को देखने की होड़ लग गई और मोदी की रैली शुरू होने से पहले कई मीडियाकर्मियों का फोकस उस डुप्लीकेट मोदी पर ही था।

गौरतलब है कि मोदी की रैली के लिए आईबी ने  हाई अलर्ट जारी किया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार मोदी की रैली में उन पर हमला हो सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You